महारानी एलिजाबेथ के महल परिसर से घुसपैठिया गिरफ्तार

जिस विंडसर कैसल (महल) में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय क्रिसमस का अवकाश बिता रही हैं वहां से हथियार के साथ एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि शाही परिवार को सूचित कर दिया गया है और अब उन्हें कोई खतरा नहीं है।

By Ashisha RajputEdited By: Publish:Mon, 27 Dec 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 27 Dec 2021 07:15 AM (IST)
महारानी एलिजाबेथ के महल परिसर से घुसपैठिया गिरफ्तार
महारानी एलिजाबेथ के महल परिसर से घुसपैठिया गिरफ्तार

लंदन, प्रेट्र। जिस विंडसर कैसल (महल) में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय क्रिसमस का अवकाश बिता रही हैं, वहां से हथियार के साथ एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के बर्कशायर स्थित विंडसर कैसल में 95 वर्षीया महारानी के साथ प्रिंस चा‌र्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला भी मौजूद हैं।

घुसपैठिया युवक हुआ गिरफ्तार: कोरोना के मामलों में तेजी आने के कारण महारानी ने नोर्फोल्क के सांद्रिंघम में अपना पारंपरिक क्रिसमस समारोह मनाने का फैसला वापस ले लिया। टेम्स वैली और मेट्रोपोलिटन पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार सुबह उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सक्रियता से कार्रवाई की और साउथंपटन से युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या कहा पुलिस ने: पुलिस ने कहा कि शाही परिवार को सूचित कर दिया गया है और अब उन्हें कोई खतरा नहीं है। टेम्स वैली पुलिस अधीक्षक रेबेक्का मेअर्स ने कहा कि घटना के बाद जांच की जा की जा रही थी। स्थानीय पुलिस के अनुसार, 19 वर्षीय कथित घुसपैठिए को इस आरोप में गिरफ्तार किया जा रहा है कि उसने एक संरक्षित स्थल का उल्लंघन किया या उसका अतिक्रमण किया और एक 'आक्रामक हथियार' ले जाने का भी उसपर आरोप लगाया गया।

टेम्स वैली के पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा: टेम्स वैली के पुलिस अधीक्षक रेबेका मियर्स ने कहा, 'हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि आदमी के मैदान में प्रवेश करने के कुछ ही क्षणों में सुरक्षा प्रक्रियाएं शुरू हो गईं और वह किसी भी इमारत में प्रवेश नहीं कर पाया।' उन्होंने आगे कहा, 'शाही परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। हमें विश्वास नहीं है कि जनता के लिए एक व्यापक खतरा है।' 

chat bot
आपका साथी