इटली में मास्क नहीं लगाने पर भारी जुर्माना, प्रत्येक से वसूले जा रहे 87 हजार रुपये

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपानिया प्रांत के गवर्नर ने हाल ही में इस आदेश पर दस्तखत किए हैं। इसमें बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने पर भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 07:30 PM (IST)
इटली में मास्क नहीं लगाने पर भारी जुर्माना, प्रत्येक से वसूले जा रहे 87 हजार रुपये
इटली में मास्क नहीं लगाने पर भारी जुर्माना, प्रत्येक से वसूले जा रहे 87 हजार रुपये

रोम, एपी। इटली के दक्षिणी शहर सालेर्नो में दुकानों के अंदर मास्क न पहनना तीन लोगों को महंगा पड़ गया। बतौर जुर्माना, प्रत्येक से 1,000 यूरो (करीब 87, 000 रुपये) वसूला गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपानिया प्रांत के गवर्नर ने शुक्रवार को ही इस आदेश पर दस्तखत किए हैं। इसमें बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने पर भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसी प्रांत के पर्यटन द्वीप इस्चिया के तीन कैफे और एक रेस्तरां में भी इतना ही जुर्माना वसूला गया है। इस प्रांत में कोरोनो संक्रमण के नए मामले रोज सामने आ रहे हैं।

कोरोना के चलते इटली में 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण के चलते इटली में अब तक 35 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 35,102 है। इटली की सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इटली में अब तक कोरोना के कुल 2 लाख 46 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से एक लाख 98 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

विश्वभर में कोरोना के चलते 6 लाख से ज्यादा लोगों की मौत 

कोरोना वायरस की चपेट में आई दुनिया में महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बताया कि दुनियाभर में शनिवार को  रिकॉर्ड दो लाख 84 हजार 196 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। एक दिन में नए मामलों का यह एक नया रिकॉर्ड था। इस अवधि में 9,753 पीड़ितों की मौत भी हुई थी। यह भी एक दिन में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या बताई गई। विश्व में कुल करीब एक करोड़ 60 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि अब तक छह लाख 45 हजार से ज्यादा की जान गई है।

यह भी पढ़ें: एक दिन में सर्वाधिक ठीक हुए कोरोना के मरीज, रिकवरी दर भी पहुंची 64 फीसद के करीब

chat bot
आपका साथी