Germany: चीन को दे रहे थे खुफिया जानकारी, संदेह में जर्मन ईयू सांसद का सहयोगी गिरफ्तार

र्मन अभियोजकों ने मंगलवार को बताया कि जर्मन गोपनीयता नियमों के अनुरूप संदिग्ध की पहचान जियान जी. के रूप में की गई है। आरोपित को सोमवार को जर्मन के ड्रेसडेन में गिरफ्तार किया गया। जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने अज्ञात सुरक्षा स्त्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि आरोपित जर्मनी की दक्षिणपंथी पार्टी अल्टरनेटिव फार जर्मनी के मैक्सिमिलियन क्राह का सहयोगी है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth Chaurasiya Publish:Tue, 23 Apr 2024 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 07:26 PM (IST)
Germany: चीन को दे रहे थे खुफिया जानकारी, संदेह में जर्मन ईयू सांसद का सहयोगी गिरफ्तार
जर्मनी के यूरोपीय सांसद के सहयोगी को चीन के लिए जासूसी के संदेह में जर्मनी में गिरफ्तार किया गया है।

एपी, बर्लिन। जर्मनी के यूरोपीय संसद सदस्य के सहयोगी को चीन के लिए जासूसी के संदेह में जर्मनी में गिरफ्तार किया गया है। जर्मन अभियोजकों ने मंगलवार को बताया कि जर्मन गोपनीयता नियमों के अनुरूप संदिग्ध की पहचान जियान जी. के रूप में की गई है। आरोपित को सोमवार को जर्मन के ड्रेसडेन में गिरफ्तार किया गया।

जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने अज्ञात सुरक्षा स्त्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि आरोपित जर्मनी की दक्षिणपंथी पार्टी अल्टरनेटिव फार जर्मनी के मैक्सिमिलियन क्राह का सहयोगी है। जर्मन नागरिक जियान जी. पर चीनी खुफिया सेवा के लिए काम करने का आरोप है।

जर्मनी की गृहमंत्री नैन्सी फेसर ने कहा कि जासूसी के आरोप बेहद गंभीर हैं। चीनी की जासूसी के आरोप में जर्मन नागरिक की गिरफ्तारी पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि बीजिंग संबंधित पक्षों से आग्रह करता है कि वे गलत सूचना फैलाना बंद करें।

chat bot
आपका साथी