Drone Attack In Iran: ईरान ने दी इस्फहान में रक्षा ठिकाने पर ड्रोन हमले की जानकारी, नहीं हुई कोई क्षति

Drone Attack In Iran केंद्रीय शहर इस्फहान में उसके रक्षा ठिकाने पर ड्रोन से हमला किया गया। इसकी जानकारी ईरान के रक्षा मंत्रालय ने दी है। मिली जानकारी के अनुसार हमला शनिवार देर रात हुआ और छत को नुकसान हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 29 Jan 2023 07:52 AM (IST) Updated:Sun, 29 Jan 2023 08:23 AM (IST)
Drone Attack In Iran: ईरान ने दी इस्फहान में रक्षा ठिकाने पर ड्रोन हमले की जानकारी, नहीं हुई कोई क्षति
ईरान ने दी इस्फहान में रक्षा ठिकाने पर ड्रोन हमले की जानकारी (प्रतिकात्मक तस्वीर)

दुबई, एजेंसी। Drone Attack In Iran: केंद्रीय शहर इस्फहान में उसके रक्षा ठिकाने पर ड्रोन से हमला किया गया। इसकी जानकारी ईरान के रक्षा मंत्रालय ने दी है।

राज्य द्वारा संचालित आईआरएनए समाचार एजेंसी द्वारा दिए गए एक बयान में कहा गया है कि हमला शनिवार देर रात हुआ और छत को नुकसान हुआ है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरानी वायु रक्षा द्वारा तीन ड्रोन को मार गिराया गया। मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि हमले को अंजाम देने का संदेह किस पर है।

ईरानी परमाणु सुविधाओं और सैन्य सुविधाओं पर इजरायल और ईरान के गुप्त हमले एक दशक से अधिक समय से लगातार जारी हैं।

पिछले साल, ईरान ने कहा था कि एक इंजीनियर की मौत हो गई और एक अन्य कर्मचारी राजधानी तेहरान के पूर्व में पारचिन सैन्य और हथियार विकास आधार पर एक अज्ञात घटना में घायल हो गए। मंत्रालय ने अधिक जानकारी दिए बिना इसे एक दुर्घटना बताया था।

बता दें कि पर्चिन एक सैन्य अड्डे का घर है। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी ने कहा है कि यह संदेह है कि ईरान ने विस्फोटक ट्रिगर्स के परीक्षण किए हैं जो परमाणु हथियारों में इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

ईरानी अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने राजधानी के पास एक नागरिक परमाणु सुविधा पर "हमले" को विफल कर दिया। ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन पर हमले के चलते कोई हताहत या क्षति नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- Terror Attack: यरुशलम आतंकी हमले पर इजरायली PM नेतन्याहू ने कहा- हमारी प्रतिक्रिया मजबूत, तेज और सटीक होगी

यह भी पढ़ें- अमेरिका में नहीं थम रहा अश्वेत व्यक्तियों पर पुलिस की हिंसा, पिछले साल एक हजार से अधिक लोगों की हुई मौत

chat bot
आपका साथी