आज दक्षिण कोरिया के दौरे पर जाएंगे राजनाथ सिंह, द्विपक्षीय संबंधों को करेंगे मजबूत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को दक्षिण कोरिया की यात्रा पर बुधवार को जाएंगे। कोरिया में भारतीय राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन ने ये जानकारी दी।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 09:13 AM (IST)
आज दक्षिण कोरिया के दौरे पर जाएंगे राजनाथ सिंह, द्विपक्षीय संबंधों को करेंगे मजबूत
आज दक्षिण कोरिया के दौरे पर जाएंगे राजनाथ सिंह, द्विपक्षीय संबंधों को करेंगे मजबूत

सियोल,एएनआइ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार से दक्षिण कोरिया में अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे। मंगलवार को कोरिया में भारतीय राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन ने कहा कि इस दौरान यदि वहां कश्मीर का मुद्दा उठता है तो वह भारत की स्थिति से इसपर अवगत कराएंगे। 

श्रीप्रिया रंगनाथन ने आगे बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है। वह बुधवार को दोपहर सियोल पहुंचने वाले हैं। जहां वह कोरियाई प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से मुलाकात करेंगे। दोनों पक्ष अपने संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। 

यह पूछे जाने पर कि क्या कश्मीर का मुद्दा यात्रा के दौरान दोनों पक्षों के बीच चर्चा का विषय रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि मामला चर्चा के लिए आता है, तो रक्षा मंत्री निश्चित रूप से कोरियाई नेतृत्व को इस पर भारतीय स्थिति के बारे में बताएंगे। रंगनाथन ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भारतीय की स्थिति स्पष्ट है कि यह भारत का आंतरिक मामला है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं थी।

जापान दौरे के वक्त भी राजनाथ सिंह ने सोमवार को जापानी प्रधान मंत्री शिंजो आबे से कहा था कि पाकिस्तान के पास जम्मू और कश्मीर पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। जबतक वह आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता है, तब तक सीमा पर शांति वार्ता की उम्मीद नहीं की जा सकती है। साथ ही उन्होंने आबे से कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने से वहा के स्थानीय लोगों को ही फायदा होगा। 

ये भी पढ़ें : PM Modi in Russia: गले मिलकर पुतिन ने किया स्वागत, दोनों के बीच होगी द्विपक्षीय वार्ता

ये भी पढ़ें : गोलीबारी की घटना से लिया सबक, अब वालमार्ट बंद करेगी गोलियों की बिक्री, यह अपील की

chat bot
आपका साथी