Coronavirus: दक्षिण कोरिया में सीमा के नियमों को कड़ा करने की तैयारी, बिना वीजा प्रवेश पर होगा प्रतिबंध

दक्षिण कोरिया ने विदेशों से आयातित कोरोना वायरस संक्रमण को धीमा करने के लिए सीमा नियंत्रण को और कड़ा करने की योजना बनाई है क्योंकि यूरोप और अमेरिका में इसका प्रकोप बढ़ गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 10:03 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 10:03 AM (IST)
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में सीमा के नियमों को कड़ा करने की तैयारी, बिना वीजा प्रवेश पर होगा प्रतिबंध
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में सीमा के नियमों को कड़ा करने की तैयारी, बिना वीजा प्रवेश पर होगा प्रतिबंध

सियोल, एपी। दक्षिण कोरिया ने विदेशों से आयातित कोरोना वायरस संक्रमण को धीमा करने के लिए सीमा नियंत्रण को और कड़ा करने की योजना बनाई है क्योंकि, यूरोप और अमेरिका में इसका प्रकोप बढ़ गया है।  दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग सिय-क्यूएन ने बुधवार को एक एंटी-वायरस मीटिंग के दौरान कहा कि सियोल दक्षिण-कोरिया में वीजा के बिना प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। अनावश्यक या गैर-यात्रा करने वाले विदेशियों के आने पर भी रोक लगाई जाएगी। अधिकारियों से बुधवार को बाद में औपचारिक रूप से उपायों की घोषणा करने की उम्मीद की गई है।

दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने बुधवार को कोरोना वायरस के 53 नए मामलों और 8 और मौतों की सूचना दी, इसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10 हजार से अधिक और सबसे घातक रोगों की संख्या 200 हो गई है। विदेश से आने वाले यात्रियों से जुड़ें कम से कम 832 संक्रमित मामले हैं।  जिनमें से ज्यादातर मामलों का पिछले तीन हफ्तों में घनी आबादी वाले सियोल महानगरीय क्षेत्र में पता चला है, जहां लगभग आधे दक्षिण कोरिया के 51 मिलियन लोग रहते हैं।

 दक्षिण कोरिया में मंगलवार को एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमित 51 लोगों को फिर से इस महामारी से संक्रमित पाया गया है। इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि इंसान के ठीक होने के बाद भी कोरोना वायरस शरीर के अंदर छिपा रहता है और यह कभी भी उभर सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल दुनिया में कोई भी ऐसा देश नहीं है बचा हैं जहां कोरोना वायरस से संक्रमित कोई  व्यक्ति ना हो। फिलहाल, दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 13 लाख से अधिक हो गई है। हालांकि, वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 70 हजार से पार हो गई है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: वायरस से लड़ाई में CSIR ने अपनाई पांच स्टेज की रणनीति, उद्योग जगत ने दिया समर्थन

chat bot
आपका साथी