मोगादीशू में कार बम धमाका, दो की मौत, चार घायल

इस धमाके में नौ नागरिकों की मौत हुई है और चार अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 04 Feb 2019 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 04 Feb 2019 03:11 PM (IST)
मोगादीशू में कार बम धमाका, दो की मौत, चार घायल
मोगादीशू में कार बम धमाका, दो की मौत, चार घायल

मोगादीशू [ एजेंसी ]। सोमवार को सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में सोमवार एक शॉपिंग मॉल में कार बम विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। हालांकि, इस घटना की किसी संगठन ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है, लेकिन आशंका जाहिर की जा रही है कि इसमें इस्लामिक ग्रुप अल शबाब का हाथ हो सकता है।
यह धमाका मोगादिशू के हमार्वेने शहर में हुआ। यहां बड़ी तादाद में रेस्‍तरां और दुकानें हैं। इसलिए यह इलाका शहर का काफी व्‍यस्‍तम क्षेत्र है। एक पुलिस अधिकारी मोहम्मद हुसैन ने रॉयटर्स को इस घटना की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी ने बताया, इस धमाके में नौ नागरिकों की मौत हुई है और चार अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर चार कारें जल गईं और एक रेस्तरां नष्ट हो गया।

बता दें कि अल शबाब के विद्रोही मोगादिशू और सोमालिया में सक्रिय है। यह संगठन यहां की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। यह अक्‍सर सरकारी एजेंसियों व उसके अन्य ठिकानों के खिलाफ बमबारी करता है। इस समूह को पश्चिमी देशों का समर्थन हासिल है।
यह समूह यहां की केंद्र सरकार को हटाने और शरिया कानून के शासन को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। अल शबाब के आतंकवादी सोमालिया के बाहर भी हमले करते हैं, विशेष रूप से केन्या में यह दबाव उन सैनिकों को वापस लेने के लिए है जो एक अफ्रीकी शांति सेना का हिस्सा बनते हैं जो केंद्र सरकार का बचाव करने में मदद करता है। कुछ दिनों पूर्व केन्या की राजधानी नैरोबी में एक कार्यालय और होटल परिसर में आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी