कोरोना वायरस के बीच तुर्की में 74 दिनों के बाद फिर से खुले मास्जिद, लोगों ने अदा की नमाज

तुर्की में कोरोना वायरस के बीच सभी मस्जिदों को फिर से खोल दिया गया है। 74 दिनों के बाद फिर से देश में मस्जिदें खुली हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 09:50 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 09:50 AM (IST)
कोरोना वायरस के बीच तुर्की में 74 दिनों के बाद फिर से खुले मास्जिद, लोगों ने अदा की नमाज
कोरोना वायरस के बीच तुर्की में 74 दिनों के बाद फिर से खुले मास्जिद, लोगों ने अदा की नमाज

अंकारा, आइएएनएस। तुर्की में कोरोना वायरस के बीच सभी मस्जिदों को फिर से खोल दिया गया है। 74 दिनों के बाद फिर से देश में मस्जिदें खुली हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस्तांबुल के कई नागरिक शुक्रवार की नमाज के लिए सुल्तानहैम मस्जिद में एकत्रित हुए। सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग का पालन का करते हुए जुम्मे की नमाज अदा की। 

लोगों ने चेहरे पर मास्क पहन कर सुल्तानहैम मस्जिद में नमाज अदा की। इस दौरान पुलिस अधिकारियों भी सुरक्षा को सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए गश्त करते देखे गए। बता दें कि इससे मस्जिदों को खोलने से पहले सफाई अभियान भी शुरू किया था। इस दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मस्जिद में विस्तृत कीटाणुशोधन कार्य किया। 

इससे पहले राष्ट्रपति तय्यिप एर्दोगन ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा था कि देश में गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर लगाए गए प्रतिबंधों की अगले सप्ताह तक हटा दिया जाएगा। रेस्तरां, कैफे, पार्क, समुद्र तट, और खेल सुविधाओं को नए सामान्यीकरण चरणों के साथ 1 जून तक अपने संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि इस वक्त तुर्की में कोरोना के 1,62 लाख मामले दर्ज हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 4,489 तक पहुंच गई है। तुर्की के अलावा पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस का संकट बना हुआ है। इस महामारी से इस वक्त पूरी दुनिया में 59 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं मरने वालों का आंकड़ा 3 लाख के पाक पहुंच गया है। यूएस के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील है। यहां पर कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 27,944 है वहीं संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार है।

ब्राजील के बाद रुस, यूके, स्पेन, इटली जर्मनी, भारत और तुर्की शामिल है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी