साऊदी अरब में कोरोना का कहर, 1 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

साऊदी अरब में भी कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है। रविवार को यहां 3045 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 08:40 AM (IST)
साऊदी अरब में कोरोना का कहर, 1 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या
साऊदी अरब में कोरोना का कहर, 1 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

रियाद, एपी। साऊदी अरब में भी कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है। रविवार को यहां  3,045 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए है। अब यहां पर कुल मामले  101,914 हो गए। वहीं मरने वालों की संख्या 712 तक पहुंच गई। 

पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस का इलाज नहीं मिल पाया है। सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस का इलाज ढूंढ रहे है। इस वक्त इसकी रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिग पर जोर दिया जा रहा है। सभी देश अपने स्तर पर सभी लोग अपने स्तर वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। 

इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अकेले यूएस है। इसके बाद सबसे ज्यादा ब्राजील, रुस, यूके, इटली और स्पेन और भारत हैं। पूरी दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा  70 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं मरनवालों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई है। 

इस वायरस से बचन के लिए ज्यादातर देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन लगाया हुआ है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान लोगों को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। इसके अलावा पलयान, गरीबी भी सबसे बड़ी समस्या बनी। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की नौकरियां भी चली गई। ऐसे में सभी देशों ने आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के करने के लिए लॉकडाउन में छूट देने का एलान किया। फिलहाल सभी देशों में लॉकडाउन में राहत दी गई है। ऐसे में धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पर आ रही है।

भारत में लॉकडाउन में मिली छूट

वहीं अगर बात भारत की करें तो यहां पर भी लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है। आज से यानी आठ जून से यहां पर माल्स, धार्मिक स्थल और रेस्टोरेंट को फिर से खोलने की अनुमति मिल गई है। सभी लोगों को एहतियात करते हुए छूट दी गई है। वहीं नए दिशा-निर्देश भी लागू किए गए हैं। फिलहाल कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है।

chat bot
आपका साथी