चीन में रूस से आए खाद्य पदार्थ के पैकेट पर मिला कोरोना वायरस, सीमावर्ती हेइहे शहर में सहमे लोग

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि खाद्य सामग्री की पैकेजिंग पर कोरोना वायरस पाए जाने के बाद शहर में वितरित चार प्रकार की खाद्य सामग्री के ताबड़तोड़ नमूने लिए। रूस से आयातित खाद्य सामग्री की शनिवार को जांच की गई थी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 10:28 PM (IST)
चीन में रूस से आए खाद्य पदार्थ के पैकेट पर मिला कोरोना वायरस, सीमावर्ती हेइहे शहर में सहमे लोग
प्रशासन ने लिए खाद्य पदार्थो के नमूने

नई दिल्ली, आइएएनएस। चीन के सीमावर्ती शहर हेइहे के अधिकारियों ने रूस से आयातित खाने की सामग्री के चार बैचों की बाहरी पैकेजिंग पर कोरोना वायरस पाए जाने का दावा किया है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, हेइलोंगजियांग प्रांत के हेइहे शहर कोरोना के हालिया विस्फोट से काफी प्रभावित है।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि खाद्य सामग्री की पैकेजिंग पर कोरोना वायरस पाए जाने के बाद शहर में वितरित चार प्रकार की खाद्य सामग्री के ताबड़तोड़ नमूने लिए। रूस से आयातित खाद्य सामग्री की शनिवार को जांच की गई थी। जांच में कोंटि ब्रांड चाकलेट फ्लेवर वेफर कैंडी, वेफर बिस्कुट, कोंटि ब्रांड मस्कमेलन फ्लेवर साफ्ट स्वीट व एक मिल्क पाउडर पाजिटिव पाए गए। हेइहे प्रशासन ने लोगों से कहा है कि वे अपने घरों में मौजूद इन उत्पादों को सील और संक्रमणमुक्त करके सेंटर फार डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (सीडीसी) को सौंप दें।

अमेरिका के लिंकन चिडि़याघर में कोविड से तीन हिम तेंदुओं की मौत

अमेरिका के नेब्रास्का स्थित लिंकन चिल्ड्रेंस जू में कोविड संक्रमण के कारण तीन हिम तेंदुओं की मौत हो गई। चिडि़याघर ने इस घटना की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिये दी। पिछले महीने वहां तेंदुओं और दो सुमात्राई बाघों की कोरोना जांच शुरू की गई थी। बताया गया कि बाघ एक्सल व कुमार कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। प्रशासन ने बताया कि चिडि़याघर लोगों के लिए खुला रहेगा। ऐसे उपाय किए गए हैं कि कोरोना संक्रमण जानवरों से लोगों में न फैले।

अमेरिका में कोरोना की पांचवीं लहर की आशंका जताई जा रही है। एक बार फिर ज्यादातर प्रांतों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। 23 प्रांतों के अस्पतालों ने एक हफ्ते पहले की तुलना में कोविड के मरीजों की संख्या में वृद्धि की सूचना दी है। 

यह भी पढ़ें: चीन में जन्म दर बढ़ाने के प्रयासों के बीच विवाह दर में गिरावट जारी, संपन्न शहरों के युवाओं में बढ़ रहा अकेले रहने का चलन

chat bot
आपका साथी