ट्रंप ने राजनीतिक हिंसा की धमकियों के खिलाफ किया एकता का आह्वान

हिलेरी क्लिंटन जहां 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की मुख्य प्रतिद्वंद्वी थीं वहीं पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन उनके धुर आलोचक हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 12:01 AM (IST)
ट्रंप ने राजनीतिक हिंसा की धमकियों के खिलाफ किया एकता का आह्वान
ट्रंप ने राजनीतिक हिंसा की धमकियों के खिलाफ किया एकता का आह्वान

वाशिंगटन, रायटर। अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जोए बिडेन और अभिनेता राबर्ट डी नीरो के पास भी बम भेजे गए हैं। अभी तक जिन आठ लोगों के घर बम भेजे गए हैं उनमें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन भी शामिल हैं। गुरुवार को पूर्व उपराष्ट्रपति और अभिनेता के पास भेजे गए बम भी पहले के ही जैसे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में होने जा रहे चुनाव से पहले इस तरह डेमोक्रेटिक नेताओं के पास संदिग्ध सामान भेजे जाने के बाद राजनीतिक हिंसा की धमकियों के खिलाफ एकता का आह्वान किया है।

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन और अभिनेता राबर्ट को भी भेजा गया बम

हिलेरी क्लिंटन जहां 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की मुख्य प्रतिद्वंद्वी थीं वहीं पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन उनके धुर आलोचक हैं। पूर्व उपराष्ट्रपति के पास दो और अभिनेता के पास एक बम भेजा गया है।

एक भी विस्फोट नहीं हुआ, अधिकारी जांच में जुटे

अभी तक मिले 10 विस्फोटक डिवाइस में से एक में भी विस्फोट नहीं हुआ है। अधिकारियों ने छह नवंबर को होने जा रहे चुनाव से पहले सिलसिलेबार भेजे जा रहे बम का पता लगाने के लिए अभियान तेज कर दिया है। चुनाव में ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी सीनेट और प्रतिनिधि सभा में अपना बहुमत बनाए रखने में जुटी है।

किसी ने भी नहीं ली है जवाबदेही

अभी तक किसी ने भी जवाबदेही नहीं ली है और एफबीआइ ने लोगों से सुराग देने की अपील की है। डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रमुख नेता ने कहा कि बम खतरनाक हैं। यह राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा तैयार किए गए राजनीतिक वातावरण का नतीजा है।

ट्रंप ने मीडिया को कोसा

बम की निंदा करने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया को कोसा। उन्होंने देश की मीडिया से कहा है कि वह अपने 'अंतहीन द्वेष' और 'गलत हमले' बंद करे। विस्कोनसिन में आयोजित अपने समर्थकों की एक रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, 'किसी को भी अपने राजनीतिक विरोधी की तुलना ऐतिहासिक खलनायकों से नहीं करनी चाहिए। ऐसा किया गया है। ऐसा हमेशा किया जाता है।'

उन्होंने कहा, 'हमें सार्वजनिक स्थलों पर हंगामा या सार्वजनिक संपदा को नुकसान पहुंचाना बंद करना होगा। आपसी मतभेदों को हल करने का एक तरीका है। इसे मतपेटी के जरिये शांतिपूर्ण तरीके से किया जा सकता है।'

chat bot
आपका साथी