टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के शॉर्टलिस्टेट नाम घोषित, फिर चुने जा सकते हैं ट्रंप

टाइम मैगजीन ने ट्रंप को पिछले साल पर्सन ऑफ द ईयर चुना था। इस बार भी उन्‍हीं के नाम की संभावना जताई जा रही है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Tue, 05 Dec 2017 08:26 AM (IST) Updated:Tue, 05 Dec 2017 08:26 AM (IST)
टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के शॉर्टलिस्टेट नाम घोषित, फिर चुने जा सकते हैं ट्रंप
टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के शॉर्टलिस्टेट नाम घोषित, फिर चुने जा सकते हैं ट्रंप

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर-2017 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए दस नामों का सोमवार सुबह एलान कर दिया।

टाइम संपादकों द्वारा बनाई गई इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, अमेजन सीईओ जेफ बेजोस, उत्तर कोरियाई नेता किम जांग उन, सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अलावा यौन उत्पीड़न को उजागर करने वाले आंदोलन हैश टैग मी टू के भी नाम शामिल हैं।

इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह कहकर टाइम पत्रिका की परदर्शिता पर सवाल उठा दिए कि वह फिर से पर्सन ऑफ द ईयर चुने जा सकते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'टाइम मैगजीन ने बताया कि पिछली बार की ही तरह इस साल भी संभवत: मैं पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाऊं, लेकिन मुझे एक इंटरव्यू देने और फोटो शूट के लिए हामी भरनी होगी, मैंने कहा, शायद यह सही नहीं है और मना कर दिया, वैसे धन्यवाद।'

बता दें कि टाइम मैगजीन ने ट्रंप को पिछले साल पर्सन ऑफ द ईयर चुना था। इस बार भी उन्‍हीं के नाम की संभावना जताई जा रही है। हालांकि मैगजीन ने कहा कि नतीजे वाले दिन से पहले हम किसी के नाम पर टिप्पणी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें: ट्रंप की नई दक्षिण एशिया रणनीति का दिख रहा असर

chat bot
आपका साथी