जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार से मिलेंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडन

डन के एक सहयोगी ने रविवार को उनकी इस योजना की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बिडन यहां जाएंगे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 07:52 AM (IST)
जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार से मिलेंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडन
जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार से मिलेंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडन

वॉशिंगटन, एपी। पूर्व उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडन पुलिस हिरासत में अपनी जान गंवाने वाले अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार से मिलने के लिए हस्टन जाने की योजन बना रहे हैं। बिडन के एक सहयोगी ने रविवार को उनकी इस योजना की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बिडन वहां जाएंगे।

बिडन उनके परिवार को संवेदनाएं देंगे और जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। बता दें कि 25 मई को अमेरिका की मिनियापोलिस पुलिस हिरासत में 46 साल के अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई थी। इस दौरान एक श्वेत अधिकारी ने उसकी गर्दन पर घुटना रख दिया था, जिस वजह से फ्लॉयड को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, इसलिए उसने कई बार उसे छोड़ने का भी निवेदन किया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और करीब चार हजार लोगों की गिरफ्तारी हुई है और अरबों डॉलर की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

कल होगा जॉर्ज फ्लॉयड का अंतिम संस्कार

जटर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार की तैयारी पूरी कर ली हैं। मंगलवार को उनका परिवार और दोस्त उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि और अलविदा कहेंगे। रविवार को एक ट्वीट कर पुलिस प्रमुख आर्ट ऐसवेदो ने जानकारी दी थी कि जॉर्ज फ्लॉयड और उनका परिवार ह्यूस्टन में सुरक्षित है। फ्लॉयड को उनकी मां के बगल में दफनाया जाएगा। फ्लॉयड परिवार के एक मीडिया प्रतिनिधि ने इसकी पुष्टि की।

 आज लोग कर सकेंगे फ्लॉयड के अंतिम दर्शन

अंतिम संस्कार से एक दिन पहले सोमवार को लोग फ्लॉयड के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। अंतिम संस्कार में सिर्फ आमंत्रित लोग ही शामिल हो सकेंगे। दोनों कार्यक्रम एक ही चर्च में आयोजित किए जाएंगे। सोमवार को लोग दोपहर से स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे तक फ्लॉयड का अंतिम दर्शन कर सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी