ट्रंप की इफ्तार पार्टी से कई मुस्लिम संगठनों ने बनाई दूरी

ट्रंप की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों का हवाला देकर कई मुस्लिम संगठनों ने व्हाइट हाउस की इफ्तार पार्टी का बहिष्कार करने का फैसला किया।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 08:59 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 10:58 AM (IST)
ट्रंप की इफ्तार पार्टी से कई मुस्लिम संगठनों ने बनाई दूरी
ट्रंप की इफ्तार पार्टी से कई मुस्लिम संगठनों ने बनाई दूरी

वाशिंगटन (प्रेट्र)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इफ्तार पार्टी से कई मुस्लिम संगठनों ने दूरी बना ली है। कई संगठनों ने फैसले किया है कि वो ट्रंप की इफ्तार में शरीक नहीं होंगे। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन करने जा रहे हैं। लेकिन ट्रंप की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों का हवाला देकर कई मुस्लिम संगठनों ने इसका बहिष्कार करने का फैसला किया है।

90 के दशक में बिल क्लिंटन ने व्हाइट हाउस में इफ्तार पार्टी देने की शुरुआत की थी। हालांकि इस परिकल्पना का जन्म 1805 में थॉमस जेफरसन के समय में हो चुका था। पिछले साल ट्रंप ने इस पर रोक लगा दी थी। 2016 में चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि वह मुस्लिमों के अमेरिका में आने पर प्रतिबंध लगा देंगे।

ट्रंप ने ब्रिटेन के एक संगठन के कई वीडियो री ट्वीट करके भी सनसनी फैलाई थी। इनमें इस्लामिक संगठनों पर निशाना साधा गया था। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सेंडर्स ने कहा कि मुस्लिम संगठनों के बायकाट से आयोजन पर असर पड़ने जा रहा है। इसकी चमक फीकी होगी।

chat bot
आपका साथी