US Presidential Election: 2024 में फिर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे जो बाइडन, बोले- कर रहे हैं विचार

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि वह 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का विचार कर रहे हैं। लेकिन अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं कर सकते। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस भी बाइडन के साथ-साथ लड़ने की बात कह चुकी हैं। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 10 Apr 2023 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 Apr 2023 10:07 PM (IST)
US Presidential Election: 2024 में फिर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे जो बाइडन, बोले- कर रहे हैं विचार
2024 में फिर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे जो बाइडन।

वाशिंगटन, रायटर। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए गहमागहमी जारी है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि वह 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का विचार कर रहे हैं। लेकिन अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं कर सकते। एनबीसी के 'टुडे' शो में साक्षात्कार के दौरान बाइडन ने कहा कि वह डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से फिर उम्मीदवार बनना चाहते हैं। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस भी बाइडन के साथ-साथ लड़ने की बात कह चुकी हैं।

'बाइडन फिर से' अभियान को दिया जा रहा है अंतिम रूप

एनबीसी के अनुसार, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार 'बाइडन फिर से' अभियान चलाने की अंतिम तैयारी में हैं। सूत्रों ने कहा कि इस संबंध में निर्णय लिया जा चुका है और इसकी घोषणा करने को लेकर दबाव पड़ रहा है।

चुनाव लड़ने की तैयारी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

उधर, रिपब्लिकन पार्टी की ओर से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लड़ने की तैयारी में हैं। उन्होंने इसके लिए अभियान शुरू कर दिया है। लेकिन मुकदमों से डरे भी हुए हैं। फिलहाल अपनी पार्टी में वह प्रबल दावेदार हैं, जबकि पार्टी में उनके प्रतिद्वंद्वी उनके मुकदमों पर नजर रखे हुए हैं।

ट्रंप ने की थी उम्मीदवारी की घोषणा

मालूम हो कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले वर्ष 15 नवंबर को चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी। ट्रंप ने दक्षिणी राज्य साउथ कैरोलिना में 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' के नारे के साथ एक रैली को संबोधित किया। इसमें उन्होंने रिकार्ड महंगाई और मैक्सिको से दक्षिणी सीमा पार करके आने वाले घुसपैठियों के मुद्दे पर वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन की आलोचना की।

chat bot
आपका साथी