ईरान की परमाणु हथियारों की चाहत पर अमेरिका लगाएगा ब्रेक, जो बाइडन ने अपनी टीम को किया सतर्क

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ईरान के परमाणु कार्यक्रम में चल रही प्रगति को देखते हुए सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि वह अपने इस मकसद में कामयाब ना हो पाए। इससे निपटने के लिए यूएस अपने स्तर पर तैयारी कर रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 10 Dec 2021 09:43 AM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 09:43 AM (IST)
ईरान की परमाणु हथियारों की चाहत पर अमेरिका लगाएगा ब्रेक, जो बाइडन ने अपनी टीम को किया सतर्क
ईरान की परमाणु हथियारों की चाहत पर अमेरिका लगाएगा ब्रेक, जो बाइडन ने अपनी टीम को किया सतर्क

वाशिंगटन, एएनआइ। ईरान की परमाणु हथियारों की चाहत से अमेरिका समेत समेत कई देशों का खतरा बढ रहा है। इससे निपटने के लिए यूएस अपने स्तर पर तैयारी कर रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ईरान के परमाणु कार्यक्रम में चल रही प्रगति को देखते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि वह अपने मकसद में कामयाब ना हो पाए। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी (Jen Psaki) ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने ईरान के मकसद से निपटने के लिए एक टीम तैयार की है, जो अन्य विकल्पों के लिए भी कार्य करेगी।

#WATCH | Pres Biden is committed to ensuring Iran never acquires a nuclear weapon... given the ongoing advances in Iran’s nuclear program, President has asked his team to be prepared in the event that diplomacy fails & we must turn to other options...: White House Spox Jen Psaki pic.twitter.com/Vj5d2E4XlJ

— ANI (@ANI) December 9, 2021

बता दें कि ईरान लगातार इस बात को नकारता रहा है कि वह परमाणु हथियार बनाना चाहता है। वह बार-बार यही कह रहा है कि वह शांतिपूर्ण उद्देश्यों के लिए परमाणु तकनीक में निपुण होना चाहता है। उधर, पश्चिमी देश भी ईरान के परमाणु हथियार बनाने की कोशिशों को लेकर चिंतित हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन 2015 में हुए परमाणु समझौते को फिर से लागू करना चाहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान के परमाणु कार्यक्रम की रफ्तार को कम करना चाहते हैं।
chat bot
आपका साथी