भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा, पाकिस्तान की ISI अमेरिका को दुष्मन के रूप में है मानती

भारतीय मूल के अमेरिका सांसद कृष्णमूर्ति ने कहा कि पाकिस्तान में आईएसआई उन्हें पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के खिलाफ उनके रुख के लिए एक दुश्मन के रूप में देखता है। साथ ही उन्होंने दोहराया कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Wed, 21 Sep 2022 10:55 AM (IST) Updated:Wed, 21 Sep 2022 10:55 AM (IST)
भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा, पाकिस्तान की ISI अमेरिका को दुष्मन के रूप में है मानती
भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद हैं राजा कृष्णमूर्ति

वाशिंगटन, एजेंसी। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों पर निशाना साधा। कृष्णमूर्ति ने कहा कि दक्षिण एशियाई देश में कट्टरपंथियों के खिलाफ उनके रुख के कारण पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई उन्हें (अमेरिका) 'दुश्मन' मानती है। इलिनोइस से डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद ने यह बात बोस्टन में अमेरिकी भारत सुरक्षा परिषद (USISC) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

किसी भी जाति या धर्म पर नहीं करते भेदभाव

इस दौरान कृष्णमूर्ति ने कहा कि पाकिस्तान में आईएसआई उन्हें पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के खिलाफ उनके रुख के लिए एक दुश्मन के रूप में देखता है। साथ ही उन्होंने दोहराया कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और कभी भी किसी भी रंग, जाति या धर्म के साथ भेदभाव नहीं करते हैं।

भारत के संबंधों पर भी की बात

कृष्णमूर्ति ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय को दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों का समर्थन जारी रखने का आश्वासन दिया, ताकि अमेरिका की यह दोस्ती चीन को प्रशांत क्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षाओं से रोक सके।

इस कार्यक्रम ये लोग रहे शामिल

इस कार्यक्रम में विक्रम राज्यदक्ष, दिनेश पटेल, अभिषेक सिंह, अमर साहनी, दीपिका साहनी और डॉक्टर राज रैना सहित कई प्रतिष्ठित भारतीय अमेरिकियों ने भाग लिया।

बता दें कि दिल्ली में जन्मे कृष्णमूर्ति का परिवार तीन महीने की उम्र में ही न्यूयॉर्क चला गया था। उनके पिता 40 से अधिक सालों से से ब्रैडली विश्वविद्यालय ( Bradley University) में इंजीनियरिंग के प्रोफेसर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी