अमेरिका : पिट्सबर्ग में पुल ढहने से दस लोग जख्मी, राष्ट्रपति बाइडन ने किया मुआयना

बाइडन के अपने एक हजार अरब डालर के बुनियादी ढांचे के विधेयक के लिए दबाव बनाने के लिए शहर का दौरा करने से कुछ घंटे पहले पिट्सबर्ग में एक पुल ढह गया और करीब दस लोग जख्मी हो गए।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 07:07 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 07:09 AM (IST)
अमेरिका : पिट्सबर्ग में पुल ढहने से दस लोग जख्मी, राष्ट्रपति बाइडन ने किया मुआयना
पिट्सबर्ग में पुल ढहने से दस लोग जख्मी, राष्ट्रपति बाइडन ने किया मुआयना

 पिट्सबर्ग, रायटर्स। अमेरिका के  पिट्सबर्ग में शुक्रवार तड़के दो लेन का एक पुल ढह गया जिसमें दस लोग जख्मी हैं। और गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गया जिससे इलाके में गैस का रिसाव होने लगा। इसके बाद गैस लाइन काट दी गई । घायलों की मदद के लिए रेड क्रास से संपर्क किया गया। 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बचावकर्मियों की टीम पहुंच गई और करीब 150 फीट (46 मीटर) नीचे जाकर बचाव का काम शुरू कर दिया। बता दें कि वहां मौजूद लोगों ने भी इसमें मदद की और  एक लटकती बस से कई लोगों को बचाने में मदद करने के लिए एक मानव श्रृंखला बनाई। अधिकारियों के अनुसार पुल ढहने से कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं लेकिन किसी की जान नहीं गई।

यह हादसा राष्ट्रपति जो बाइडन के अपने एक हजार अरब डालर  के बुनियादी ढांचे के विधेयक के लिए दबाव बनाने के लिए शहर का दौरा करने से कुछ घंटे पहले हुआ। जिस बुनियादी ढांचा विधेयक के लिए बाइडन प्रयासरत हैं उसमें पुल का रख रखाव का काम भी शामिल है।  पुलिस ने बताया कि फ्रिक पार्क में फोर्ब्स  एवेन्यू पर फर्न हालो क्रीक  (छोटी नदी) के ऊपर बना पुल का हिस्सा सुबह लगभग छह बजे ढह कर नीचे आ गया। घटनास्थल की एक तस्वीर में एक यात्री बस को ढहे हुए पुल के एक हिस्से पर देखा जा सकता था। 

#UPDATE President Joe Biden stopped by the Pittsburgh bridge that collapsed this morning before heading to his scheduled infrastructure event

Photos by @saulloebhttps://t.co/WxKQHVFYqR pic.twitter.com/E7Dc1TfEWO— AFP News Agency (@AFP) January 28, 2022

व्हाइट हाउस से जारी बयान में कहा गया है, 'हमारी टीम राज्य और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है क्योंकि वे दुर्घटना के कारणों के बारे में जानकारी इकट्ठा करना जारी रखते हैं।' इसमें कहा गया, 'राष्ट्रपति घटनास्थल पर वाहनों में फंसे लोगों और चालकों की मदद के लिये सबसे पहले पहुंचे लोगों के प्रति आभारी हैं।'

chat bot
आपका साथी