अमेरिकी अखबारों ने की ट्रंप के मीडिया विरोधी बयानों की निंदा

बोस्टन ग्लोब और न्यूयॉर्क टाइम्स समेत 350 से ज्यादा छोटे-बड़े अखबारों ने इस ट्रंप विरोधी अभियान में हिस्सा लिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2018 09:40 AM (IST)
अमेरिकी अखबारों ने की ट्रंप के मीडिया विरोधी बयानों की निंदा
अमेरिकी अखबारों ने की ट्रंप के मीडिया विरोधी बयानों की निंदा

लॉस एंजिलिस, रायटर। अमेरिका के 350 से ज्यादा अखबारों ने गुरुवार को संपादकीय लिखकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मीडिया विरोधी बयानों की भ‌र्त्सना की। इन अखबारों ने प्रेस की आजादी की रक्षा करने का वादा भी किया। ट्रंप कुछ मीडिया संगठनों को अमेरिकी जनता का दुश्मन बताते हैं।

350 से ज्यादा अखबारों ने संपादकीय लिखकर जताया विरोध

'बोस्टन ग्लोब' और 'न्यूयॉर्क टाइम्स' समेत 350 से ज्यादा छोटे-बड़े अखबारों ने इस ट्रंप विरोधी अभियान में हिस्सा लिया। बोस्टन ग्लोब ने कहा कि उसने अखबारों के बीच समन्वय का काम किया। इस अखबार ने अपने संपादकीय में ट्रंप पर आरोप लगाया, 'वह प्रेस की आजादी पर लगातार हमला कर रहे हैं। अमेरिका की महानता सच बोलने के लिए प्रेस की आजादी की भूमिका है। अमेरिकी होने के नाते प्रेस पर लोगों का दुश्मन होने का ठप्पा लगाना खतरनाक है।' ट्रंप पत्रकारों और खबरों की बराबर आलोचना करते रहते हैं। वह इनको कई बार फेक न्यूज तक कह चुके हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने कहा, 'किसी खबर को कम या ज्यादा महत्व देने या किसी खबर में गलती होने की निंदा करने का अधिकार है। रिपोर्टर और संपादक भी इंसान हैं और गलती कर सकते हैं। इन्हें सुधारना हमारा मुख्य काम है। लेकिन यह जिद करना कि सच जिसे आप पसंद नहीं करते, वह फेक न्यूज है, यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। पत्रकारों को लोगों का दुश्मन बताना भी खतरनाक है।'

chat bot
आपका साथी