उत्‍तर दिनाजपुर में पिता व बड़े भाई ने ही युवक की पीटकर की हत्‍या, गिरफ्तार

कथित तौर पर लगभग 20-25 दिन पहले उसके माता-पिता और बड़े भाई के साथ संपत्ति बंटवारे सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर विवाद हुआ था। उसके बाद से समीर बाला गांव में नहीं दिख रहा था। कुछ दिन बीत जाने पर ग्रामीणों को शक हुआ ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 16 Aug 2022 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 16 Aug 2022 05:19 PM (IST)
उत्‍तर दिनाजपुर में पिता व बड़े भाई ने ही युवक की पीटकर की हत्‍या, गिरफ्तार
पुलिस पिता-माता और भाई को गिरफ्तार कर ले जाती हुई। जागरण फोटो।

उत्‍तर दिनाजपुर, जागरण संवाददाता। समीर बाला नाम के युवक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार माता पिता और बड़े भाई को चोपड़ा थाने पुलिस मंगलवार को इस्लामपुर अनुमंडल न्यायालय में पेश किया है। मालूम हो कि उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना क्षेत्र के सोनापुर ग्राम पंचायत के बिलाती बाड़ी इलाके में परिवारिक विवाद को लेकर समीर बाला नाम के युवक की हत्या की घटना से सनसनी फैली हुई थी।

कथित तौर पर लगभग 20-25 दिन पहले उसके माता-पिता और बड़े भाई के साथ संपत्ति बंटवारे सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर विवाद हुआ था।  उसके बाद से समीर बाला गांव में नहीं दिख रहा था।  कुछ दिन बीत जाने के बाद भी समीर बाला गांव नजर नहीं आने पर ग्रामीणों को शक हुआ तो पहले ग्रामीणों ने समीर के माता-पिता से पूछताछ शुरू की मगर उसका कुछ नहीं पता चला तो ग्रामीणों ने चोपड़ा थाने की पुलिस को सूचना दी।  ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने समीर के माता-पिता को डिटेन कर थाने ले आई।

पुलिस समीर के पिता हर्षित बाला और बड़े बेटे खोकोन बाला और उसकी मां को पूछताछ के लिए चोपड़ा थाने ले आई।  वहां उनसे पूछताछ की गई तो सनसनीखेज जानकारी सामने आई।  पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन लोगों ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि परिवार का छोटा बेटा समीर बाला शराब पीता था और अक्सर घर में अलग-अलग मुद्दों पर झगड़ा और मारपीट करता था और इस झुंझलाहट से छुटकारा पाने के लिए पिता और उसके बड़े बेटे ने मंझले बेटे की हत्या कर दी और शव को घर से कुछ दूरी पर जमीन में दफना दिया।  सोमवार दोपहर को प्रशासनिक अधिकारियों और डिप्टी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में युवक का शव धान की खेती की जमीन के नीचे से बरामद किया। 

बताया जाता है कि पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए इस्लामपुर अनुमंडल जिला अस्पताल भेज दिया। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  मंगलवार को गिरफ्तार लोगों को इस्लामपुर अनुमंडल न्यायालय भेजा गया।  वहीं हर्षित बाला के बड़े बेटे खोकोन बाला से इस्लामपुर अनुमंडल न्यायालय में सात दिन की पुलिस हिरासत की मांग की गई है। गिरफ्तार मृतक के पिता ने कहा कि मृतक शराब और नशीली पदार्थ का सेवन कर परिवार में विभिन्न तरह का अत्याचार किया करता था उसका अत्याचार बर्दाश्त नहीं हो पा रहा था हिट ऑफ मूवमेंट में उसके सर पर चोट लगने से उक्त घटना घट गई ।

इस्लामपुर पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्तिक चंद्र मंडल ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच कर शव को बरामद कर लिया उस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। मुख्य आरोपी खोकन बाला को अदालत से सात दिन के लिए पुलिस रिमांड की मांग की गई है । पूरी जांच पड़ताल होने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में और भी खुलासे होने की उम्मीद उन्होंने जताई है। इस घटना के सामने आने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है और लोग जगह जगह इसकी चर्चा कर रहे हैं और शोक जता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी