बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पुरुलिया (पश्चिम बंगाल): तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी सनातन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Aug 2017 02:45 AM (IST) Updated:Tue, 01 Aug 2017 02:45 AM (IST)
बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार
बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पुरुलिया (पश्चिम बंगाल): तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी सनातन गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश और प.बंगाल पुलिस की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश के रेणुकूट से की। वह वहां एक परिजन के यहां रह रहा था। पुलिस से बचने को सनातन ने साधु का वेश धारण कर लिया था। वह पुरुलिया जिले के मुफस्सि्ल थाना क्षेत्र के नदीयाड़ा ग्राम का निवासी है।

गौरतलब हो कि रिटायर्ड होमगार्ड जवान सनातन गोस्वामी (65) के घर में एक महिला नौकरानी काम करती थी। पुरुलिया मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बोंगाबाड़ी निवासी महिला को बच्ची का जन्म होने के बाद पति ने छोड़ दिया था। 08 जुलाई 2017 को महिला अपनी तीन साल की बच्ची को गंभीर हालत में लेकर पुरुलिया सदर अस्पताल पहुंची। चिकित्सकों को संदेह हुआ तो अस्पताल के अधीक्षक डॉ शिवाशीष दास ने मेडिकल बोर्ड से जांच कराने का निर्देश दिया।

--------

जांच में पता चला शरीर में सात सूई घुसाई गई

अस्पताल में जाच के वाद पता चला कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। इतना ही नहीं उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों में कुल सात सूई घुसाई गई हैं। तब महिला ने कुछ भी बोलने से इंकार किया था। वाद में चाइल्डलाइन और पुलिस के दबाव में आकर महिला ने स्वीकार किया कि उसकी बच्ची के साथ दुष्कर्म व अत्याचार किया गया था। उसने आरोपी सनातन गोस्वामी का नाम लिया। चाइल्डलाइन ने सनातन के खिलाफ पुरुलिया मुफस्सिल थाना में शिकायत दर्ज कराई और बच्ची को हालत गंभीर होने के कारण पहले बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज, फिर वहा से कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

----------

ऑपरेशन के बाद निकलीं सूई, नहीं बच सकी बच्ची

सनातन तब तक फरार हो गया था। वह मोबाइल का इस्तेमाल भी नहीं कर रहा था। पुलिस झारखंड, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में जगह-जगह छापामारी कर रही थी। इधर, 20 जुलाई को चिकित्सकों ने शल्य चिकित्सा कर बच्ची के शरीर से सात सूई बाहर निकालीं, लेकिन 21 जुलाई की रात को मौत हो गई। तब पुरुलिया जिला पुलिस अधीक्षक जय विश्वास ने आरोपी सनातन के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज कराया था।

---------

बच्ची की मां को भी किया गिरफ्तार

पुलिस ने 22 जुलाई को बच्ची की मां से पूछताछ की और उसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन सनातन का पता नहीं चल पा रहा था। शनिवार को गोपनीय सूत्र के आधार पर पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहायता लेकर उत्तर प्रदेश के रेणुकूट के सोनभद्र थाना क्षेत्र में कुछ जगहों पर छापामारी की। वहा सनातन का एक रिश्तेदार है। वहा का एक मंदिर से पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया। सनातन साधु का कपड़ा पहनकर छुपा था।

पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक जय विश्वास ने मीडिया को बताया कि आरोपी सनातन गोस्वामी को छह दिन के लिए ट्राजिट रिमाड पर लिया है। बुधवार को उसे पुरुलिया जिला अदालत में हाजिर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी