अवैध बालू खनन मशीनों पर चला बुलडोजर

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर सदर प्रखंड अंतर्गत ढेडुआ इलाके में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Feb 2018 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2018 07:05 PM (IST)
अवैध बालू खनन मशीनों पर चला बुलडोजर
अवैध बालू खनन मशीनों पर चला बुलडोजर

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर सदर प्रखंड अंतर्गत ढेडुआ इलाके में कंसावती नदी से अवैध बालू खनन के कार्य में लगी मशीनों को गुरुवार को प्रशासन ने बुलडोजर से नष्ट कर दिया। इससे इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी रही। अवैध बालू खनन के कार्य में संलिप्त ठेकेदारों व श्रमिकों में गहमागहमी का माहौल है, हालांकि खुलकर सामने आने की हिम्मत कोई नहीं दिखा सका।

अवैध बालू खनन की गुप्त सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए हरकत में आई जिला भूमि व भूमि सुधार विभाग की टीम गुरुवार को ढेडुआ इलाके में कंसावती नदी तट पर पहुंची। नदी में तेजी से अवैध बालू खनन का कार्य चल रहा था। अधिकारियों को आते देख मशीन बंद किये बिना ही चालक फरार हो गए। प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर बालू खनन के कार्य में 10 मशीनों को पाया और तत्काल बुलडोजर मंगाकर उन्हें नदी तट पर ही नष्ट कर दिया। टीम के सदस्यों ने कहा कि जल्द ही दूसरे इलाकों में भी अवैध बालू खनन कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। मशीनों को जब्त करने के बजाय अब उन्हें मौके पर ही नष्ट कर देने का निर्णय लिया गया है।

-----------

अवैध बालू खनन से सरकार को राजस्व का काफी नुकसान होता है। जल्द ही जनपद के दूसरे हिस्सों में भी इस प्रकार की कार्रवाई की जाएगी, जिससे अवैध बालू खनन पर अंकुश लगाया जा सके। - जगदीश प्रसाद मीणा, जिलाधिकारी, पश्चिम मेदिनीपुर

chat bot
आपका साथी