West Bengal: नुपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

नुपुर के खिलाफ कोलकाता समेत बंगाल के विभिन्न थानों में करीब 10 प्राथमिकी दर्ज हैं। कोलकाता के अम्हर्स्ट स्ट्रीट और नारकेलडांगा थानों ने अलग-अलग समन जारी कर नुपुर को तलब किया था। उन्हें पिछले सोमवार को अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में पेश होना था

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2022 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2022 07:26 PM (IST)
West Bengal: नुपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस
निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को कोलकाता के दो थानों की तरफ से समन भेजकर हाजिर होने का निर्देश दिया था। नूपुर ने अपनी जान को खतरा बताकर पेशी के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था। इस बीच शनिवार को कोलकाता पुलिस की ओर से नुपुर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी (Look out notice for Nupur Sharma) कर दिया गया है] ताकि वह देश से बाहर न जा सकें।

बताते चलें कि नुपुर के खिलाफ कोलकाता समेत बंगाल के विभिन्न थानों में करीब 10 प्राथमिकी दर्ज हैं। कोलकाता के अम्हर्स्ट स्ट्रीट और नारकेलडांगा थानों ने अलग-अलग समन जारी कर नुपुर को तलब किया था। उन्हें पिछले सोमवार को अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में पेश होना था, वहीं नारकेलडांगा थाने में 20 जून को ही हाजिर होना था, लेकिन वह दोनों बार पेश नहीं हुई। उन्होंने ईमेल के जरिए कोलकाता पुलिस को अपनी जान को खतरा बताते हुए पेशी के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था। वहीं दूसरी ओर तृणमूल के राज्य अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव अबू सोहेल ने नुपुर के खिलाफ पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें उनपर शांति भंग करने समेत कई आरोप लगाए गए हैं। तृणमूल नेता ने नुपुर को जल्द गिरफ्तार नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट जाने की भी चेतावनी दी थी।

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को नुपुर की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि उनकी टिप्पणियों ने देश में आग लगा दी है। हर जगह अशांति की स्थिति के लिए वह जिम्मेदार हैं।

chat bot
आपका साथी