West Bangal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप से मिटा ईस्ट बंगाल-श्री सीमेंट का विवाद, अब आइएसएल में खेलना तय

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप से ईस्ट बंगाल और प्रायोजक श्री सीमेंट के बीच चल रहा विवाद मिट गया है। श्री सीमेंट ने ईस्ट बंगाल को प्रायोजित करने पर सहमति जताई है। इसके साथ ही ईस्ट बंगाल का आइएसएल के अगले सत्र में खेलना लगभग तय हो गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 06:54 PM (IST)
West Bangal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप से मिटा ईस्ट बंगाल-श्री सीमेंट का विवाद, अब आइएसएल में खेलना तय
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कहने पर श्री सीमेंट ने ईस्ट बंगाल को प्रायोजित करने पर सहमति जताई।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप से ईस्ट बंगाल और प्रायोजक श्री सीमेंट के बीच चल रहा विवाद मिट गया है। श्री सीमेंट ने ईस्ट बंगाल को प्रायोजित करने पर सहमति जताई है। इसके साथ ही ईस्ट बंगाल का इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के अगले सत्र में खेलना लगभग तय हो गया है। ममता ने कहा कि अब तय है कि खेल होगा और खेल ही जीतेगा। इस निर्णय से बंगाल के फुटबॉल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

गौरतलब है कि श्री सीमेंट ने ईस्ट बंगाल के साथ पांच साल का करार समाप्त कर दिया था, जिससे क्लब आइएसएल के अगले सत्र से पहले गंभीर वित्तीय संकट में पड़ गया था। इसपर ममता ने नाराजगी जताई थी और आज उनकी उपस्थिति में दोनों पक्षों की बैठक हुई, जिसमें सहमति बन गई है। श्री सीमेंट ने पिछले सत्र से कुछ दिन पहले देश के इस प्रतिष्ठित फुटबाल क्लब की 76 फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फैसले से ईस्ट बंगाल के समर्थक खुश होंगे और मोहन बगान भी चाहता है कि ईस्ट बंगाल खेले। खेला होगा और खेल ही जीतेगा। इसके साथ ही ईस्ट बंगाल का गोवा में 19 नवंबर से शुरू होने वाले आइएसएल के अगले सत्र में भाग लेना लगभग तय हो गया है। इसके पहले ममता ने श्री सीमेंट के रवैये पर काफी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि यह बहुत बुरा रवैया है।

क्लब के भाग्य को कई महीनों तक लटकाए रखना और फिर आखिरी समय में बाहर निकाल जाना ठीक नहीं है। हम बहुत दुखी और नाराज हैं।' ईस्ट बंगाल के शीर्ष कार्यकारी अधिकारी नीतू सरकार ने मुख्य्मंत्री की पहल पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अंत में खेल की ही जीत हुई है।आइएसएल में अब ईस्ट बंगाल खेल पाएगा।

-----------

ईस्ट बंगाल के समर्थकों में खुशी की लहर

ईस्ट बंगाल के समर्थकों में इससे खुशी की लहर है। चूंकि आइएसएल को लेकर समय बहुत कम बचा है, इस कारण टीम बनाने को लेकर समस्या आ सकती है। फुटबा़लर सत्यजीत चटर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से यह समस्या मिट गई ।वे लोग बहुत खुश हैं। यह नहीं हो सकता कि देश में फुटबाल मैच हो और उसमें ईस्ट बंगाल न खेले।

chat bot
आपका साथी