West Bengal: अमित शाह जल्द करेंगे बंगाल का दौरा, जानेंगे जमीनी हकीकत

West Bengal अपने इस दौरे में गृहमंत्री पार्टी के भाजपा विधायकों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें और जमीनी हकीकत जानेंगे। आखिर एक-एककर पार्टी विधायक तृणमूल में क्यों शामिल हो रहे हैं इसके बारे में भी जानकारी लेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:18 PM (IST)
West Bengal: अमित शाह जल्द करेंगे बंगाल का दौरा, जानेंगे जमीनी हकीकत
अमित शाह जल्द करेंगे बंगाल का दौरा, जानेंगे जमीनी हकीकत। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह आगामी कुछ दिनों में बंगाल के दौरे पर आ सकते हैं। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस की भाजपा में सेंधमारी जारी है और शनिवार तक तक गेरुआ कैंप के चार विधायक तृणमूल का झंडा थाम चुके हैं। दूसरी ओर, सूबे की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सिंतबर को मतदान होना है। विधानसभा उपचुनाव से पहले अमित शाह बंगाल पहुंच सकते हैं। राज्य के मतदाताओं के मन में जगह बनाने के लिए फिर से नए सिरे से भाजपा रणनीति बना रही है। खबर है कि इसकी शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। अप्रैल में विधानसभा चुनाव का प्रचार संपन्न होने बाद पहली बार अब शाह बंगाल आ रहे हैं। अपने इस दौरे में गृहमंत्री पार्टी के भाजपा विधायकों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें और जमीनी हकीकत जानेंगे। आखिर एक-एककर पार्टी विधायक तृणमूल में क्यों शामिल हो रहे हैं इसके बारे में भी जानकारी लेंगे।

वहीं, चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर अब तक पार्टी स्तर पर जो कदम उठाए गए हैं उसका क्या असर हुआ है इस बारे में राज्य नेतृत्व से भी जानकारी लेंगे। खबर है कि सितंबर के दूसरे या फिर तीसरे सप्ताह में वे बंगाल आएंगे। शाह अपने इस दौरे के दौरान उत्तर बंगाल के साथ-साथ जिन इलाकों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा, वहां बड़ी बैठक कर सकते हैं। इसके अलावा विधायक और कार्यकर्ताओं से भी अलग से बैठक कर उनका मन टटोलने की कोशिश करेंगे। हाल ही में उत्तर बंगाल के कई भाजपा नेताओं राज्य के विभाजन की मांग उठा चुके है। सांसद व केंद्रीय मंत्री जान बरला विभाजन की मांग पुरजोर तरीके से उठाए थे। ऐसे में गृह मंत्री शाह के उत्तर बंगाल के दौरे से फिर राजनीति गरमा सकती है। प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी उत्तर बंगाल में अलग सूबे की मांग का समर्थन किया था। हालांकि, उनकी इस मांग का पार्टी के ही कुछ नेताओं ने विरोध किया था। आगामी कुछ दिनों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी उत्तर बंगाल का दौरा तय था, लेकिन उपचुनाव की घोषणा की वजह से उन्होंने फिलहाल अपना उत्तर बंगाल दौरा टाल दिया है। 

chat bot
आपका साथी