कोलकाता के न्यूटाउन से 2.70 करोड़ के सर्प विष के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, हाल के दिनों की सबसे बड़ी जब्ती

Kolkata Crime एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए विधाननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने न्यूटाउन थाना अंतर्गत तीन नंबर पानी टंकी के पास से गुरुवार को दोनों तस्करों को सर्प विष के साथ दबोचा। अभियुक्तों के नाम मुंशी सबीर अली (35) और मोहम्मद मूसा उर्फ मोंटू (39) है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 04:32 PM (IST)
कोलकाता के न्यूटाउन से 2.70 करोड़ के सर्प विष के साथ दो तस्कर गिरफ्तार,  हाल के दिनों की सबसे बड़ी जब्ती
900 ग्राम सर्प विष बरामद, विदेशों में सर्प विष की काफी डिमांड। इससे कई प्रकार की दवाएं बनाई जाती है।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : महानगर के न्यूटाउन इलाके में पुलिस ने तस्करी को नाकाम करते हुए करोड़ों रुपये के सर्प विष के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, तस्करों के पास से 900 ग्राम सर्प विष जब्त किया गया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 2.70 करोड़ रुपये है। 

मुंशी खंडघोष एवं मोहम्मद मूसा तिलजला इलाके का 

जानकारी के मुताबिक, एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए विधाननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने न्यूटाउन थाना अंतर्गत तीन नंबर पानी टंकी के पास से गुरुवार को दोनों तस्करों को सर्प विष के साथ दबोचा। अभियुक्तों के नाम मुंशी सबीर अली (35) और मोहम्मद मूसा उर्फ मोंटू (39) है। इनमें से मुंशी पूर्व बर्धमान जिले के खंडघोष एवं मोहम्मद मूसा महानगर के तिलजला इलाके का रहने वाला है। 

तलाशी में पास से 900 ग्राम सर्प विष बरामद किया 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार दोपहर संदिग्ध हालत में दो व्यक्ति को घूमते देख ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने उनको रोककर परिचय जानने की कोशिश की। पूछताछ में सही जवाब नहीं मिलने पर दोनों की तलाशी ली गई तो तो पास से 900 ग्राम सर्प विष बरामद किया गया। 

हाल के दिनों में महानगर से यह सबसे बड़ी जब्ती 

पूछताछ में पता चला कि दोनों तस्कर सर्प विष की डिलीवरी देने के लिए न्यूटाउन में आए हुए थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर पुलिस का कहना है कि हाल के दिनों में महानगर से सर्प विष के खेप की यह सबसे बड़ी जब्ती है। गौरतलब है कि विदेशों में सर्प विष की काफी डिमांड है। इससे कई प्रकार की दवाएं बनाई जाती है।

chat bot
आपका साथी