TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को फिर कोलकाता एयरपोर्ट पर रोका गया, ED के केस को लेकर हुई कार्रवाई

अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा अपने दो बच्चों के साथ दुबई जा रही थीं। इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उन्हें यह हवाला देते हुए जाने से रोक दिया कि रुजिरा के खिलाफ ईडी ने एक मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 05 Jun 2023 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jun 2023 12:29 PM (IST)
TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को फिर कोलकाता एयरपोर्ट पर रोका गया, ED के केस को लेकर हुई कार्रवाई
अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को रोका गया।

HighLights

  • दुबई जा रही थीं अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा।
  • इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने रोक कर वापस घर भेजा।
  • ईडी केस में लुकआउट नोटिस के कारण विदेश जाने पर लगी है निषेधाज्ञा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को सोमवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने विदेश जाने से रोक दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रुजिरा सुबह सात बजे अपने दो बच्चों के साथ एयरपोर्ट पहुंची थीं। उनकी दुबई की फ्लाइट थी।

इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने रोका

इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उन्हें यह हवाला देते हुए जाने से रोक दिया कि रुजिरा के खिलाफ ईडी ने एक मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया हुआ है इसलिए उनके विदेश जाने पर निषेधाज्ञा है।  इमीग्रेशन अधिकारियों के रोके जाने के बाद रुजिरा सुबह करीब 11 बजे एयरपोर्ट से अपने घर लौट गईं। 

कानूनी कदम उठा सकते हैं अभिषेक

दूसरी तरफ अभिषेक के करीबियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से अभिषेक व उनकी पत्नी को विदेश जाने की अनुमति मिली हुई है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में अभिषेक व रुजिरा सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का हवाला देकर कानूनी कदम उठा सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि अभिषेक व रुजिरा से कोयला तस्करी कांड में ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है। अभिषेक को इस बाबत दिल्ली भी तलब किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी