तृणमूल विधायक हत्याकांड में सीआइडी ने दाखिल किया पूरक आरोपपत्र, मुकुल रॉय को बनाया आरोपित

तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल सीआइडी ने शनिवार को नदिया जिले की एक अदालत में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को आरोपित बनाया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 06:50 PM (IST)
तृणमूल विधायक हत्याकांड में सीआइडी ने दाखिल किया पूरक आरोपपत्र, मुकुल रॉय को बनाया आरोपित
भाजपा नेता ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से किया खारिज

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल सीआइडी ने शनिवार को नदिया जिले की एक अदालत में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को आरोपित बनाया गया है। सीआइडी का कहना है कि कृष्णगंज से विधायक रहे सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले की जांच के दौरान 'षड्यंत्रकारी' के रूप में मुकुल रॉय की सक्रिय रूप से संलिप्तता पता चला है। सीआइडी इस मामले में भाजपा नेता से पहले पूछताछ कर चुकी है।

सीआइडी ने पिछले साल मई में दाखिल पहले आरोपपत्र में मुकुल रॉय को नामजद नहीं किया था। मुकुल रॉय से इस बाबत संपर्क किए जाने पर उन्होंने खुद पर लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने कभी भी हिंसा की राजनीति में विश्वास नहीं किया। मुकुल रॉय ने कहा-'मेरे खिलाफ कम से कम 45 मामले लंबित हैं। मैं हिंसा की राजनीति में विश्वास नहीं करता और इस तरह की चीजों में कभी शामिल नहीं होता। मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो कि बंगाल की गृहमंत्री भी हैं, को चुनौती देता हूं कि वे लोगों के बीच कहें कि क्या मेरी रूचि इस तरह की है। मैं ऐसी चीजों में उस समय भी शामिल नहीं था, जब मैं उनकी (ममता की) पार्टी में था और अब भी नहीं हूं, जब मैं एक अन्य राजनीतिक दल का सदस्य हूं।'

सीआइडी अधिकारियों ने इस मामले के सिलसिले में इस साल सितंबर में दाखिल एक अन्य पूरक आरोपपत्र में भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार को नामजद किया था। तृणमूल विधायक की फरवरी,2019 में नदिया जिले में सरस्वती पूजा के कार्यक्रम के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी