डॉक्टरों की पिटाई की घटनाओं से दुखी सर्जन ने खोला ब्यूटी पार्लर

उत्तर 24 परगना जिले के बारासात इलाके में रहने वाले इस ऑर्थोपेडिक सर्जन ने यूनीसेक्स ब्यूटी पार्लर खोला है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 07:19 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 07:28 PM (IST)
डॉक्टरों की पिटाई की घटनाओं से दुखी सर्जन ने खोला ब्यूटी पार्लर
डॉक्टरों की पिटाई की घटनाओं से दुखी सर्जन ने खोला ब्यूटी पार्लर

जागरण संवाददाता, कोलकाता। डॉक्टरों और मरीजों के परिजनों के बीच झड़प के बाद अक्सर डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के मामले देखने-सुनने को मिलते हैं, लेकिन एक सर्जन ने इससे दुखी होकर अपना पेशा ही बदल लिया। उन्होंने अपना ब्यूटी पार्लर खोला है। इस सर्जन का नाम है डॉ. नीलाद्री विश्वास। उत्तर 24 परगना जिले के बारासात इलाके में रहने वाले इस ऑर्थोपेडिक सर्जन ने यूनीसेक्स ब्यूटी पार्लर खोला है। कुछ दिन पहले वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम नामक संगठन के फेसबुक पेज के जरिए उन्होंने अपने इरादे का खुलासा किया था।

उन्होंने कहा था कि अस्पतालों में डॉक्टरों की पिटाई और उन्हें कानूनी तरीके से प्रताड़ित करने के बढ़ते मामलों की वजह से वे दूसरे पेशे में भविष्य तलाश रहे हैं। विश्वास ने ब्यूटी पार्लर का पांच दिन पहले उद्घाटन किया है। इस पार्लर में डॉक्टरों को विशेष छूट दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और उनके परिजनों को भी यहां 30 फीसद की छूट दी जा रही है।

पश्चिम बंगाल ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विश्वास ने कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस और आरजी कर मेडिकल कॉलेज से एमएस (ऑर्थोपेडिक्स) की पढ़ाई की है। एक युवा ऑर्थोपेडिक सर्जन के तौर पर उनका करियर काफी कामयाब रहा और उन्होंने बारासात, हाबरा और बनगांव के हजारों मरीजों का इलाज किया। उन्हें अब तक डॉक्टरी के पेशे में प्रतिकूल परिस्थिति का सामना करना नहीं पड़ा था। इसी वजह से लोग उनके इस फैसले पर हैरानी जता रहे हैं।

इस बाबत जब डॉ. विश्वास से पूछा गया तो उन्होंने कहा-'अभी मैं अपना मेडिकल प्रोफेशन छोड़ नहीं रहा हूं, लेकिन अगर पार्लर अच्छा चलने लगा तो मैं मरीजों को देखना पूरी तरह से बंद कर दूंगा।'

chat bot
आपका साथी