बंगाल के पहले कोरोना रोगी वाले वार्ड में 364 लोग संक्रमित, गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय खुद भी चिंतित

राज्य के पहला कोरोना मरीज कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के वार्ड नंबर 109 में पहला मामला दर्ज किया गया था।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 08:24 PM (IST)
बंगाल के पहले कोरोना रोगी वाले वार्ड में 364 लोग संक्रमित, गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय खुद भी चिंतित
बंगाल के पहले कोरोना रोगी वाले वार्ड में 364 लोग संक्रमित, गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय खुद भी चिंतित

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: राज्य के पहला कोरोना मरीज कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के वार्ड नंबर 109 में पहला मामला दर्ज किया गया था। इसी वार्ड में राज्य की वरिष्ठ आइएएस अधिकारी रहती हैं जिनका पुत्र इंग्लैंड से लौटने के बाद संक्रमित पाया गया था। उस वार्ड में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 384 पहुंच गई है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 17/18 लोग बस्ती के हैं, लेकिन बाकी पक्के घरों और बहुमंजिले मकानों के निवासी हैं। इस वार्ड में कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वार्ड के सिर्फ एक बहुमंजिले आवासीय इमारत में 40 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं। सभी संक्रमितों का उपचार आनंदपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। जादवपुर के वार्ड 109 में संक्रमितों की सूची में केवल 94 स्थाई निवासी हैं, जबकि बाकी बाहरी हैं।

अन्य रोगी या तो फ्लैट किराए पर लेकर रहते हैं याफि पेइंग गेस्ट के रूप में रह रहे हैं। वार्ड में मरे पांच लोगों में से दो स्थायी निवासी थे और अन्य तीन बाहरी थे। 109 नंबर वार्ड को कोरोना का गेस्ट हाउस कहा जाने लगा है। शनिवार को भी नौ मरीज मिले हैं। उक्त लगातार रोगियों के मिलने से चिंतित गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने शनिवार को मुकुंदपुर में रैपिड एंटीजन टेस्ट शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया है।

स्वाथ्य भवन के अनुसार उक्त वार्डे के अलावे 101 नंबर वार्ड में 209 लोग, 110 नंबर वार्ड में 66 और जादवपुर के 100 नंबर वार्ड में 138 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 101 वार्डों के पूर्व पार्षद बप्पादित्य दासगुप्ता ने कहा कि इस वार्ड के 99 लोग स्वस्थ्य होकर लौटे हैं जबकि 7 की मौत हो गई है।

बता दें कि देश इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस वक्त देश में संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख 95 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 36 हजार के पार पहुंच गई है। देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है।

chat bot
आपका साथी