West Bengal: बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत स्थिर, पीएम मोदी ने भी की दादा से बात

West Bengal उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अस्पताल जाकर सौरव से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सौरव की फोन पर बात करवाई। उधर सौरव को देखने सोमवार को बीसीसीआइ के सचिव जय शाह व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कोलकाता पहुंचेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 12:11 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 08:35 PM (IST)
West Bengal: बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत स्थिर, पीएम मोदी ने भी की दादा से बात
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के प्रसंशको के लिए अच्छी खबर है। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती सौरव का रविवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया, जिसके अनुसार वह अब बेहतर स्थिति में हैं और उनकी हालत स्थिर है। उनके सभी हेल्थ पैरामीटर अब सामान्य हैं और वह अपनी नींद पूरी कर रहे हैं। सौरव की तबीयत में हालांकि रात को थोड़ा उतार-चढाव देखने को मिले थे। उनका पल्स रेट 70 बना हुआ है और उनका बीपी 110/70 पर है। गांगुली का उपचार कर रहे चिकित्सकों में से एक ने कहा, 'सुबह उन्होंने नाश्ता किया, अखबार पढ़े और अस्पताल के कर्मियों से बात की। उनका एक ईसीजी भी किया गया। उनका ऑक्सीजन सपोर्ट हटा दिया गया है।'

चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा। अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा कि आगे के उपचार के बारे में हमारी विशेषज्ञ समिति कल फैसला लेगी। सौरव को फिलहाल कुछ दिन तक डॉक्टरों की देखरेख में अस्पताल में ही रखा जाएगा। इधर, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को अस्पताल जाकर सौरव से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सौरव की फोन पर बात करवाई। उधर, सौरव को देखने के लिए सोमवार को बीसीसीआइ के सचिव जय शाह व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कोलकाता पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि सौरव को जिम में कसरत करते वक्त सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार दोपहर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनको मामूली हार्ट अटैक भी आया था। उनके हर्ट की धमनियों में तीन ब्लॉकेज भी पाए गए थे। इसके बाद शनिवार को ही सौरव की एंजियोप्लास्टी की गई और उनकी धमनियों में अवरोध को हटाने के लिए एक स्टेंट भी लगाया गया था। अस्पताल सूत्रों के अनुसार उन्हें एक और स्टेंट लगाया जाएगा। वहीं, सौरव का हाल जानने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी शनिवार शाम को ही वुडलैंड्स हॉस्पिटल पहुंचे थे। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर सौरव गांगुली का हाल जाना था। क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज और फैंस जल्द से जल्द दादा के ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी