पैर की पट्टी खोली तो निकलने लगा करोड़ों का सोना

डीआरआइ टीम ने 11.70 किलो विदेशी सोने के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस सोने की कीमत 3.70 करोड़ रुपये है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 17 Apr 2018 11:18 AM (IST) Updated:Tue, 17 Apr 2018 11:18 AM (IST)
पैर की पट्टी खोली तो निकलने लगा करोड़ों का सोना
पैर की पट्टी खोली तो निकलने लगा करोड़ों का सोना

कोलकाता,जागरण संवाददाता। डिरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने 24 घंटे के अंदर कोलकाता के बड़ाबाजार व उत्तर 24 परगना जिले से 11.70 किलो विदेशी सोने के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस सोने की कीमत 3.70 करोड़ रुपये है।

इसे बांग्लादेश से तस्करी कर कोलकाता लाया गया था। इस बारे में जानकारी डीआरआइ के पूर्वी क्षेत्रिय उप निदेशक सुधांशु राय ने दी है। उन्होंने बताया कि 13 अप्रैल की शाम बड़ाबाजार में सोने की तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी। पता चला था कि सोने के साथ बांग्लादेश सीमा पार कर बनगांव के रास्ते तीन लोग एक म¨हद्रा कार से यहां पहुंचे थे।

जांच टीम ने सत्यनारायण पार्क के पास इनमें से दो लोगों को संदिग्ध हालत में रोका तो ये भागने की कोशिश करने लगे। तलाशी लेने पर इनके दोनों पैरों में पट्टी बंधी थी। संदेह होने पर पट्टी खोला गया तो उसमें से सोने के बिस्कुट निकलने लगे। इनके जूते से भी सोने मिले। इनके पास से 6.18 किलो वजन के विदेशी सोने के 53 बिस्कुट बरामद हुए, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये है। इनकी निशानदेही पर कार ड्राइवर समेत तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरी घटना 14 अप्रैल की उत्तर 24 परगना जिले के कैखाली की है।

डीआरआइ की टीम को कोलकाता-खुलना के बीच चलने वाली बस के चालक व कंडक्टर के जरिए तस्करी की सूचना मिली थी। बस के बारासात पहुंचने पर दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि सोने को एक अन्य व्यक्ति के हवाले कर दिया है जो इसी बस में था और बारासात में ही उतरा है।

टीम ने तुरंत मुखबीरों की मदद ली और करीब आधे घंटे की दूरी पर कैखाली में उक्त व्यक्ति को धर दबोचा। उसके पास से 5.55 किलो विदेशी सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 1.75 करोड़ रुपये है। इन तीनों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को अदालत में पेश कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में लिया गया है। 

chat bot
आपका साथी