बांग्लादेश सीमा पर 70 वर्षीय बुजुर्ग चांदी की तस्करी करते बीएसएफ के हत्थे चढ़ा

बीएसएफ जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बिठारी सीमा चौकी इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए 2.090 किलोग्राम चांदी के आभूषण के साथ एक बुजुर्ग तस्कर को गिरफ्तार किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 09:11 AM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2020 09:11 AM (IST)
बांग्लादेश सीमा पर 70 वर्षीय बुजुर्ग चांदी की तस्करी करते बीएसएफ के हत्थे चढ़ा
बांग्लादेश सीमा पर 70 वर्षीय बुजुर्ग चांदी की तस्करी करते बीएसएफ के हत्थे चढ़ा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बिठारी सीमा चौकी इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए 2.090 किलोग्राम चांदी के आभूषण के साथ एक बुजुर्ग तस्कर को गिरफ्तार किया है। जब्त चांदी का बाजार मूल्य करीब 88,166 रुपये है।

अधिकारियों ने बताया कि नियमित जांच के दौरान 112वीं बटालियन के जवानों ने सीमा चौकी बिठारी इलाके में एक संदिग्ध बाइक आते देखा जो कि गांव धरकंडा की तरफ से हकीमपुर जा रहा था। जवानों द्वारा बाइक को रोककर तलाशी ली गई तो बाइक की किक के पास बनी जगह (गुहा) में छिपाकर रखे गए चांदी के आभूषण बरामद किए गए। तुरंत इसकी सूचना कंपनी कमांडर को दी गई तथा कंपनी कमांडर ने मौकाए वारदात पर पहुंचकर बाइक चालक‌ को गिरफ्तार किया। साथ ही बाइक तथा चांदी के आभूषण जब्त कर तस्कर को सीमा चौकी बिठारी लाया गया। पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने अपना नाम गोपाल मोल्ला व उम्र 70 वर्ष बताया। वह उत्तर 24 परगना के स्वरूप नगर थाना अंतर्गत हकीमपुर गांव के निवासी हैं।

तस्कर ने बीएसएफ को बताया कि वह ज्यादा पैसे कमाने के लिए तस्करी के कामों में लिप्त हो गया। उसने यह भी खुलासा किया कि उसे यह चांदी के आभूषण बिठारी गांव के ही रहने वाले फारुख (45) ने दिए थे तथा उसे यह बताया गया था कि यह आभूषण उसे हकीमपुर गांव की आशा को देने थे। जिसके लिए उसे 400 रुपये मिलते।

इधर, 112वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर चंद्रशेखर ने बताया की इस बटालियन के जिम्मेवारी के आसपास बहुत से गांव हैं तथा हमेशा बॉर्डर पर स्थानीय लोगों की आवाजाही रहती है जिसका फायदा अमूमन तस्कर उठाने का प्रयास करते हैं। परंतु जवानों द्वारा ड्यूटी के दौरान दिखाई गई तत्परता तथा सजगता के कारण तस्कर अपने किसी भी तरह के मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार व्यक्ति तथा जब्त आभूषणों को कस्टम ऑफिस तेंतुलिया को सौंप दिया है। 

chat bot
आपका साथी