बंगाल में चुनाव की तैयारियां तेज, कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए पहुंचेगी चुनाव आयोग की टीम

बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग की एक टीम इस हफ्ते राज्य का दौरा करेगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता वाली इस टीम में आयोग के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होंगे।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:59 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:59 AM (IST)
बंगाल में चुनाव की तैयारियां तेज, कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए पहुंचेगी चुनाव आयोग की टीम
बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग की एक टीम इस हफ्ते राज्य का दौरा करेगी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग की एक टीम इस हफ्ते राज्य का दौरा करेगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता वाली इस टीम में आयोग के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होंगे।आयोग की टीम राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लेगी और राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था के हालातों की समीक्षा करेगी।मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपने अधिकारियों के साथ बुधवार सुबह 10 बजे कोलकाता पहुंचेंगे। यहां अरोड़ा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे। इसके अलावा वह कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें कई वरिष्ठ अफसर भी मौजूद रहेंगे। आयोग की इस बैठक में राज्य में केंद्रीय बलों की सुरक्षा में चुनाव कराने और अन्य मुद्दों पर फैसला हो सकता है।

अप्रैल-मई में होना है चुनाव

बता दें कि बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं। इन चुनावों में राजनीतिक हिंसा रोकना और आंतरिक हालातों को बेहतर बनाए रखना चुनाव आयोग के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। ऐसे में आयोग के अफसर लगातार राज्य और केंद्र की एजेंसियों के साथ यहां की स्थितियों की समीक्षा कर रहे हैं। गौरतलब है कि बंगाल में भाजपा सहित सभी विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की मांग कर रहा है। बंगाल में इससे पहले चुनावी हिंसा का इतिहास रहा है। ऐसे में आयोग के सामने भी शांतिपूर्ण चुनाव बड़ी चुनौती है। 

chat bot
आपका साथी