पुलिस ने चार भाजपा विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए विस अध्यक्ष से मांगी अनुमति

इससे पहले सीबीआइ की ओर से नारद कांड में आरोपित तृणमूल विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति मांगी गई थी जिससे विस अध्यक्ष ने इन्कार कर दिया था। भाजपा की गत 17 अगस्त को एयरपोर्ट थानांतर्गत गौरीपुर के एक मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पदयात्रा की कार्यसूची थी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 14 Dec 2021 04:18 PM (IST) Updated:Tue, 14 Dec 2021 04:18 PM (IST)
पुलिस ने चार भाजपा विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए विस अध्यक्ष से मांगी अनुमति
पुलिस ने चार भाजपा विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए विस अध्यक्ष से मांगी अनुमति

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पुलिस ने चार भाजपा विधायकों सुब्रत ठाकुर, अशोक कीर्तनिया, असीम सरकार और पार्थसारथी चट्टोपाध्याय के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए विधानसभा (विस) अध्यक्ष बिमान बनर्जी से अनुमति मांगी है। इससे पहले सीबीआइ की ओर से नारद स्टिंग आपरेशन कांड में आरोपित तृणमूल कांग्रेस के तीन विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के लिए विस अध्यक्ष से अनुमति मांगी गई थी लेकिन उन्होंने यह हवाला देते हुए इन्कार कर दिया था कि सीबीआइ पर नियमों का अनुसरण नहीं किया। इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। अब देखना यह है कि विस अध्यक्ष मुख्य विरोधी दल के विधायकों के प्रति किस तरह का रवैया अपनाते हैं।

यह है मामला

भाजपा की गत 17 अगस्त को एयरपोर्ट थानांतर्गत गौरीपुर के एक मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पदयात्रा की कार्यसूची थी। कोरोना महामारी के मद्देनजर पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी थी, जिसके विरोध में इन चार भाजपा विधायकों ने सड़क पर बैठकर विरोध-प्रदर्शन किया था। इस मामले में उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून के तहत मामला दायर किया गया था। इसी मामले में चार्जशीट जमा करने के लिए विस अध्यक्ष से अनुमति मांगी गई है। विस अध्यक्ष से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।

सुब्रत ठाकुर व अशोक कीर्तनिया क्रमश: उत्तर 24 परगना जिले की गाइघाटा व बनगांव उत्तर सीट और असीम सरकार और पार्थसारथी चट्टोपाध्याय क्रमश: नदिया जिले की हरिणघाटा व राणाघाट उत्तर-पश्चिम सीट से विधायक हैं। बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट उनके खिलाफ मामले की जांच कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी