Kolkata metro: पीएम मोदी ने बंगाल में मेट्रो परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

रेलवे बोर्ड के दो अधिकारी प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद जल्द करने वाले हैं राज्य का दौरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में मेट्रो परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को इस बाबत तत्काल कदम उठाने को कहा गया है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 04:16 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 04:16 PM (IST)
Kolkata metro: पीएम मोदी ने बंगाल में मेट्रो परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के दिए निर्देश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में मेट्रो परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में मेट्रो परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को इस बाबत तत्काल कदम उठाने को कहा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड के दो अधिकारी प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद जल्द राज्य का दौरा करने वाले हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता में मेट्रो की कई परियोजनाएं लंबे समय से चल रही हैं। इससे पहले रेलमंत्री पीयूष गोयल ने आसनसोल से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से राज्य में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं के काम की देखरेख करने को कहा था।

नोआपारा से बारासात तक मेट्रो परियोजना में भूमि को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। हवाई अड्डे के बाद जमीन को लेकर समस्या हो रही है, हालांकि हवाई अड्डे तक काम जोरों पर है। सूत्रों के अनुसार 31 मार्च, 2022 तक नोआपाड़ा और हवाई अड्डे के बीच काम पूरा करने को कहा गया है। यह हिस्सा हवाई अड्डे से न्यू बैरकपुर तक है।

मेट्रो रेल और आरवीएनएल के अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक करने को कहा गया है। यह भी देखने को कहा गया है कि जरुरत पडऩे पर समस्या वाली जगहों पर मेट्रो को भूमिगत किया जा सकता है या नहीं। नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक का काम खत्म हो गया है। फिलहाल ट्रायल रन चल रहा है। रेलवे सुरक्षा आयुक्त से अनुमति मिलने के बाद जल्द ही इस खंड में सेवा शुरू कर दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री खुद उद्घाटन समारोह में आ सकते हैं। बंगाल में भाजपा नेताओं ने भी उनसे इस बाबत अनुरोध किया है। 

chat bot
आपका साथी