West Bengal: लोगों को कट्टर बनाने के मामले में एनआइए ने दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

एनआइए अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की सदस्य तानिया परवीन की गिरफ्तारी के बाद उत्तर 24 परगना में पिछले वर्ष मार्च में मामला दर्ज किया गया था। अल्ताफ की परवीन से आनलाइन दोस्ती हुई थी। उसे कट्टर बनाया गया और आतंकी संगठन में ऑनलाइन भर्ती किया गया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:20 AM (IST)
West Bengal: लोगों को कट्टर बनाने के मामले में एनआइए ने दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया
कट्टर बनाने के मामले में एनआइए ने दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने गुरुवार को यहां की विशेष अदालत में पाकिस्तान आधारित लश्कर- ए- तैयबा के दो आतंकवादियों के खिलाफ अवैध गतिविधियां चलाने, लोगों को कट्टर बनाने, भारत के खिलाफ जिहाद करने के लिए लोगों को भड़काने के आरोप में दूसरा आरोपपत्र दायर किया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

जांच एजेंसी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा के अल्ताफ अहमद राथेर और पाकिस्तान के लाहौर निवासी बिलाल दुर्रानी को भारतीय दंड संहिता, अवैध गतिविधियां निवारण कानून (यूएपीए) के तहत आरोपित बनाया गया है।

एनआइए के अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की सदस्य तानिया परवीन की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में पिछले वर्ष मार्च में मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने बताया कि अल्ताफ की परवीन से आनलाइन दोस्ती हुई थी। उसे कट्टर बनाया गया और आतंकी संगठन में ऑनलाइन भर्ती किया गया।

एनआइए के अधिकारी ने कहा कि अल्ताफ ने उसका आतंकवादी दुर्रानी और आयशा बुरहान से संपर्क कराया, जिन्होंने उसे विभिन्न इंटरनेट मीडिया समूहों में एडमिन बनाया ताकि वह कश्मीर पर अलगाववादी विचारों को प्रसारित कर सके। अधिकारी ने कहा कि अल्ताफ एवं दुर्रानी भारत और पाकिस्तान में लश्कर ए तैयबा के अन्य आरोपितों के साथ अवैध गतिविधियों, लोगों को कट्टर बनाने, भर्ती करने और लोगों को भारत के खिलाफ जेहाद के लिए आनलाइन भड़काने में संलिप्त थे। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है। 

chat bot
आपका साथी