न्यूटाउन प्रमोटर हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, आठ गिरफ्तार

- बिक्री हुई जमीन के मुनाफे के भाग-बंटवारे को लेकर हुए विवाद के चलते की गई थी हत्या - आरो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 08:02 PM (IST)
न्यूटाउन प्रमोटर हत्याकांड की 
गुत्थी सुलझी, आठ गिरफ्तार
न्यूटाउन प्रमोटर हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, आठ गिरफ्तार

- बिक्री हुई जमीन के मुनाफे के भाग-बंटवारे को लेकर हुए विवाद के चलते की गई थी हत्या

- आरोपितों के पास से कई हथियार और गोलियां जब्त

जागरण संवाददाता, कोलकाता : न्यूटाउन थानांतर्गत पाथेरहाट के मालोपाड़ा में 18 नवंबर की रात गोली मार कर चंचल मंडल नामक प्रमोटर की हत्या की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटे में ही सुलझाते हुए मुख्य आरोपित समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। विधाननगर कमिशनरेट की खुफिया पुलिस (डीडी) ने दक्षिण 24 परगना जिले के पाथरप्रतीमा और जयनगर इलाकों में सोमवार की रात अभियान चला कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनके पास से कई हथियार और कारतूस भी जब्त किया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पता चला है कि न्यूटाउन में एक गैर सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज की जमीन बेच कर उससे मिली धनराशि के बंटवारे को लेकर हुए विवाद के चलते हत्या हुई है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर हत्याकांड में लिप्त बाकी के आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

आठ माह पहले ही बन गई थी हत्या की योजना

पूछताछ में आरोपितों ने कबूल किया है कि आठ महीना पहले ही हत्या की योजना बन चुकी थी। इसके लिए तीन सुपारी किलर (हत्यारे) की नियुक्ति भी कर दी गई थी। दो लाख रुपये में सौदा हुआ और हत्यारों को अग्रिम राशि भी दे दी गई थी।

कम कीमत में जमीन बेच देने से नाराज दो दोस्तों ने रची साजिश

सूत्रों की मानें तो चंचल की हत्या के पीछे उसके दो दोस्तों का हाथ बताया जा रहा है, जो चंचल के साथ ही काम करते थे। उनके नाम अजितेश हलदर और ब्रिजेश है। अजितेश ही मुख्य आरोपित बताया जा रहा है। खबर है कि चंचल द्वारा अजितेश और ब्रिजेश की जमीन काफी कम कीमत बेच देने और अन्य जमीन की खरीद-बिक्री में हुए मुनाफे का सटीक हिस्सा नहीं मिलने से नाराज होकर दोनों ने चंचल को ही रास्ते से हटाने की ठान ली थी। इसी कड़ी में अजितेश की मुलाकात घटकपुकुर निवासी अमीन से हुई। उसी ने मुहम्मद नामक एक शातिर अपराधी से अजितेश की मुलाकात करवा दी। और मुहम्मद की मदद से जीवनतल्ला में रहने वाले तीन सुपारी किलर से संपर्क हुआ। अजितेश ने तीनों को दो लाख रुपये में चंचल की हत्या की सुपारी दी। राजारहाट में उसने कुछ पैसे अग्रिम राशि भी दे दी थी। घटकपुकुर निवासी अमिन ही मुर्शिदाबाद में जमीन की मापी का बहाना बना कर तीनों सुपारी किलरों ने चंचल के घर ले गया था।

किराये का कमरा लेकर चार दिनों तक तली रेकी

सूत्रों ने बताया कि चंचल की हत्या से चार दिन पहले तीनों सुपारी किलर चार दिन पहले ही न्यूटाउन में डेरा डाल दिए। उसकी घर से कुछ दूरी पर किराए का कमरा लेकर उसकी हर गतिविधियों पर करीब से नजर रखी। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से रविवार की रात सुपारी किलर चंचल के घर पहुंचे। वहां बैठ कर सभी ने चाय पी। उसके बाद चंचल को लक्ष्य कर पांच गोली मारी, जिसमें से तीन चंचल को लगी। इसके बाद सभी फरार हो गए। गंभीर रुप से घायल चंचल को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी