वीरभूम में युवती से सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता की हालत नाजुक

वीरभूम जिले में एक आदिवासी युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 13 Jul 2018 10:46 AM (IST) Updated:Fri, 13 Jul 2018 02:53 PM (IST)
वीरभूम में युवती से सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता की हालत नाजुक
वीरभूम में युवती से सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता की हालत नाजुक

कोलकाता, जागरण संवाददाता। वीरभूम जिले में पारुई के बाद अब मोहम्मद बाजार इलाके में एक आदिवासी युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। पीड़िता को गंभीर अवस्था में सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

उधर, आदिवासी नेताओं ने आरोपितों को बेकसूर बताकर उनकी रिहाई की मांग पर थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि गत शनिवार को पारुई थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय एक आदिवासी किशोरी ट्यूशन पढ़कर साइकिल से घर लौट रही थी। रास्ते में 12 लोग उसे जबरन उठाकर ले जाकर एक मैदान में उससे सामूहिक दुष्कर्म किया था।

इस मामले में पांच से अधिक आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उक्त घटना को लेकर लोगों का आक्रोश अभी शांत भी नहीं हुआ कि बुधवार को एक आदिवासी युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आ गया।

सूत्रों के अनुसार मोहम्मद बाजार थाना अंतर्गत दुबुनी गांव की रहने वाली वह युवती शाम को अन्य युवतियों के साथ गांव के पास जंगल में पत्ते बीनने गई थी। इसी बीच अचानक वह लापता हो गई। उसके साथ गई युवतियों ने गांव में आकर इसकी जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने गांववालों के साथ उसकी तलाश शुरू की। गुरुवार प्रात: जंगल के पास युवती बदहवास अवस्था में मिली।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती करवाया। पीड़िता का आरोप है कि पत्ते बीनने वक्त जंगल में तीन युवकों ने उसे उठा ले जाकर दुष्कर्म किया। पीड़ित परिवार ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने संदेह के आधार पर इस मामले में बबलू सोरेन, आनंद सोरेन तथा बाबूराम सोरेन नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

पीड़िता की मां ने गिरफ्तार लोगों को अपना रिश्तेदार बताते हुए बेकसूर बताया तो आदिवासी समाज में गुस्सा भड़क गया। आदिवासी नेताओं के नेतृत्व में ग्रामीणों ने गिरफ्तार लोगों को छोड़ने की मांग को लेकर मोहम्मद बाजार थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। उन्होंने जांच कर असली दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। आरोपितों को सिउड़ी अदालत में पेश किया गया। 

chat bot
आपका साथी