मैथ्यू का दावा : केडी सिंह की कंपनी ने ही दिए रुपये

जागरण संवाददाता, कोलकाता : नारद स्टिंग आपरेशन मामले में चल रही जांच के बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Mar 2018 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 07 Mar 2018 03:01 AM (IST)
मैथ्यू का दावा : केडी सिंह की कंपनी ने ही दिए रुपये
मैथ्यू का दावा : केडी सिंह की कंपनी ने ही दिए रुपये

जागरण संवाददाता, कोलकाता : नारद स्टिंग आपरेशन मामले में चल रही जांच के बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के समन पर कोलकाता पहुंचे नारद न्यूज पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल ने एक बार फिर दावा किया है कि स्टिंग के लिए अलकेमिस्ट के मालिक तथा तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केडी सिंह की कंपनी ने ही फंडिंग की थी। दरअसल सोमवार सुबह मैथ्यू सबसे पहले निजाम पैलेस स्थित सीबीआइ दफ्तर पहुंचे जहां उनसे पूछताछ कर वीडियो रिकार्ड किया गया है। सीबीआइ सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पूछताछ में मैथ्यू ने एक बार फिर दावा किया है कि स्टिंग करने के लिए सारी फंडिंग केडी सिंह की कंपनी अलकेमिस्ट ने ही की थी। उन्होंने बताया है कि संस्थान की मोनिका सिंह नाम की कर्मचारी के जरिए सारे रुपये मिले थे। हालांकि केडी सिंह की कंपनी की ओर से इस दावे के नकारा गया है। कंपनी ने कहा है कि मैथ्यू बेबुनियाद बातें कर रहे हैं।

--------

आज भी होगी पूछताछ

-पूछताछ के बाद बाहर निकले मैथ्यू ने बताया है कि नारद स्टिंग संबंधित सवालों के सारे जवाब उन्होंने दिया है। बावजूद इसके जांच अधिकारियों ने एक बार फिर मंगलवार सुबह हाजिर होने के लिए कहा है। वे कल भी जाएंगे। सीबीआइ की ओर से बताया गया है कि उनसे पूछताछ कर सारा बयान रिकार्ड किया जाएगा।

-क्या नार्को टेस्ट को तैयार हैं मैथ्यू : अदालत

नारद न्यूज वेब पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल क्या नार्को टेस्ट के तैयार हैं? यह जानने के लिए कोलकाता नगर दायरा अदालत ने समय सीमा निर्धारित कर दी है। सोमवार नगर दायरा अदालत की न्यायाधीश नीता सरकार ने आगामी 17 अप्रैल के अंदर मैथ्यू को इसका जवाब देने को कहा है। गत वर्ष 15 नवंबर को कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश देवांशु बसाक ने वसूली के एक मामले में मैथ्यू सैमुअल को नार्को एनालिसिस टेस्ट का निर्देश दिया था। इसके बाद ही कोलकाता नगर दायरा अदालत में मामले की सुनवाई शुरू की गई थी। सोमवार हुई सुनवाई के दौरान मैथ्यू सैमुअल भी अदालत में हाजिर थे। इस दिन अदालत में मैथ्यू के अधिवक्ता व माकपा नेता विकास रंजन भंट्टाचार्य ने कहा था कि मैथ्यू सैमुअल नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। अदालत ने कोलकाता पुलिस को नार्को टेस्ट के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। कोलकाता पुलिस की तरफ से दावा किया गया कि मैथ्यू ने इससे पहले भी नार्को टेस्ट के लिए सहमति जताई थी। जिसके बाद कोलकाता के पुलिस आयुक्त ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त के माध्यम से मैथ्यू को तीन नोटिस भेजा गया था। इसके जवाब में मैथ्यू के अधिवक्ता ने कहा कि उनके मुवक्किल मैथ्यू को मात्र एक नोटिस मिला है लेकिन उसमें कहीं यह उल्लेख नहीं किया गया है कि उन्हें नोटिस भेजा गया है। इसके बाद ही अदालत ने उन्हें नार्को टेस्ट के लिए समय सीमा निर्धारित किया है। ज्ञात हो कि वर्ष 2016 में विधानसभा वोट से पहले भाजपा कार्यालय से नारद स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो प्रकाशित किया गया था। उस वीडियो में तृणमूल के कई नेता मंत्रियों को घुस लेते देखा गया था। उसके कुछ महीने बाद मैथ्यू के खिलाफ बिहार के एक पूर्व सांसद से रुपये वसूली का मामला मोचीपाड़ा थाने में दायर किया गया था। इसके मामले में कोलकाता पुलिस के खिलाफ मैथ्यू कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में गए थे। उनका आरोप था कि उन्हें परेशान करने के लिए यह मामला दर्ज किया गया था। मैथ्यू ने आरोप लगाया था कि उन्हें बार-बार इस मामले के नाम पर कोलकाता बुलाया जा रहा है लेकिन पूछताछ के दौरान उनसे नारद मामले में ही पूछताछ की जा रही है और उसी मामले के दस्तावेज भी मांगे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी