मोदी संग ममता जाएंगी बांग्लादेश

छह जून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा पर उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जाएंगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 29 May 2015 02:05 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2015 02:09 AM (IST)
मोदी संग ममता जाएंगी बांग्लादेश

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। छह जून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा पर उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जाएंगी।

गुरुवार को ममता कैबिनेट में मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि पीएम के साथ दीदी भी बांग्लादेश दौरे पर जा रहीं हैं। तृणमूल प्रमुख के इस कदम को एक बार फिर भाजपा के साथ नए समीकरणों के तौर पर देखा जा रहा है।

पता चला है कि गुरुवार को ही प्रधानमंत्री की ओर से ममता बनर्जी को इस बाबत आधिकारिक न्योता मिला, जिसके बाद कार्यक्रम पर मुहर लगी। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि तृणमूल प्रमुख पीएम के विमान से ही बांग्लादेश जाएंगी अथवा अलग से।

ममता अपने साथ छह सदस्यीय प्रतिनिधिदल भी ले जा रही हैं। इस साल ममता की यह दूसरी बांग्लादेश यात्रा होगी।

बांग्ला भाषा दिवस पर अपनी पिछली यात्रा पर ममता ने बांग्लादेश में कहा था कि वह तीस्ता नदी के जल बंटवारे और लैंड बाउंडरी एग्रीमेंट (एलबीए) पर गतिरोध को खत्म करना चाहती हैं। माना जा रहा है कि पीएम के साथ ममता की इस यात्रा से बांग्लादेश व पश्चिम बंगाल के बीच दोस्ती के साथ भारत-बांग्लादेश रिश्तों पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा। गत नौ मई को कोलकाता दौरे पर आए पीएम मोदी ने ममता से बातचीत में ढाका चलने की बात कही थी, जिस पर सहमति बन गई है। हालांकि करीब चार साल पहले सितंबर 2011 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बांग्लादेश जाने से ऐन वक्त पर इन्कार कर दिया था।

chat bot
आपका साथी