लव स्टोरी: फेसबुक से हुई दोस्ती, बांग्लादेश जाकर रचाई शादी, वापसी में अवैध तरीके से सीमा पार करते बीएसएफ ने नवदंपती को पकड़ा

अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर वापस लौट रहे एक भारतीय युवक और बांग्लादेशी युवती को पकड़ा है। दोनों के पकड़े जाने के बाद उनकी फेसबुक के जरिए हुई दोस्ती के प्यार में बदलने और मामला शादी तक पहुंचने की दिलचस्प कहानी सामने आई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 02:09 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 02:17 PM (IST)
लव स्टोरी: फेसबुक से हुई दोस्ती, बांग्लादेश जाकर रचाई शादी, वापसी में अवैध तरीके से सीमा पार करते बीएसएफ ने नवदंपती को पकड़ा
फेसबुक से हुई दोस्ती, बांग्लादेश जाकर रचाई शादी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बांग्लादेश से शादी रचा कर गैरकानूनी तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर वापस लौट रहे एक भारतीय युवक और बांग्लादेशी युवती को पकड़ा है। दोनों के पकड़े जाने के बाद उनकी फेसबुक के जरिए हुई दोस्ती के प्यार में बदलने और मामला शादी तक पहुंचने की दिलचस्प कहानी सामने आई है। युवक का नाम जयकांतो चंद्र राय (24) और युवती का नाम परिणीति (18) है। जयकांतो नदिया जिले के शांतिपुर थाना अंतर्गत बल्लवपुर गांव का रहने वाला है, जबकि परिणीति बांग्लादेश के नरेल जिले की रहने वाली है।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से एक बयान में बताया गया कि दोनों को बीएसएफ की 82वीं वाहिनी की सीमा चौकी मधुपुर के इलाके से बांग्लादेश से अवैध तरीके से भारतीय सीमा में प्रवेश करते समय गिरफ्तार किया गया। बीएसएफ के अनुसार, पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे दोनों पति–पत्नी हैं। उनकी दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी। बाद में यह दोस्ती प्यार में बदल कर परवान चढ़ते-चढ़ते शादी में बदल गई।

परिणीति के प्यार का दीवाना होकर जयकांतो ने बांग्लादेश जाकर उससे शादी करने की ठानी। फिर जयकांतो  अप्पू नाम के एक दलाल की मदद से आठ मार्च को अवैध तरीके से सीमा पार करके बांग्लादेश पहुंच गया। वहां 10 मार्च को उसने परिणीति के साथ शादी रचा ली। 25 जून तक वह परिणीति के घर बांग्लादेश में ही रुका। अब वह परिणीति को लेकर वापस भारत अपने घर लौट रहा था तभी पकड़ा गया। वहीं, परिणीति ने बताया कि उन्होंने राजू मंडल नाम के बांग्लादेशी दलाल को सीमा पार कराने के लिए 10 हजार बांग्लादेशी टका दिए थे।

लव स्टोरी के मामले की हुई पुष्टि

इधर, 82वीं वाहिनी बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर संजय प्रसाद सिंह ने बताया कि गिरफ्तार युवक-युवती से बीएसएफ की इंटेलिजेंस ब्रांच द्वारा गहन पूछताछ के बाद मामला लव अफेयर का ही सामने आया। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए दोनों को भीमपुर थाने के हवाले कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी