Lok Sabha Election: यूसुफ पठान को चुनाव प्रचार में भारतीय क्रिकेट टीम की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश

चुनाव आयोग ने बहरमपुर से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को चुनाव प्रचार में भारतीय क्रिकेट टीम की किसी भी तस्वीर या वीडियो का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश दिया है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने आयोग से शिकायत की थी जिसपर यह कार्रवाई की गई है। शुक्रवार को आयोग की ओर से यूसुफ को लिखित तौर पर सूचित किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Fri, 29 Mar 2024 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 10:00 PM (IST)
Lok Sabha Election: यूसुफ पठान को चुनाव प्रचार में भारतीय क्रिकेट टीम की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश
2011 की विश्व विजेता टीम के सदस्य थे यूसुफ। (फाइल फोटो)

HighLights

  • 2011 की विश्व विजेता टीम के सदस्य थे यूसुफ
  • मुझे भारत के लिए खेलने पर गर्व- यूसुफ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। चुनाव आयोग ने बहरमपुर से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को चुनाव प्रचार में भारतीय क्रिकेट टीम की किसी भी तस्वीर या वीडियो का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश दिया है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने आयोग से शिकायत की थी, जिसपर यह कार्रवाई की गई है।

शुक्रवार को आयोग की ओर से यूसुफ को लिखित तौर पर सूचित किया गया कि वे चुनाव प्रचार में राष्ट्रीय टीम की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं कर सकते। प्रचार कार्य में पहले से उपयोग की जा चुकीं तस्वीरों को भी तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।

2011 की विश्व विजेता टीम के सदस्य थे यूसुफ

मालूम हो कि भारत ने 2011 में जब 50 ओवर का क्रिकेट विश्व कप जीता था, तब यूसुफ टीम के सदस्य थे। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार में विश्व कप जीतने के क्षण और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ तस्वीर का इस्तेमाल किया। विपक्ष ने इसे चुनाव नियमों का उल्लंघन बताया था।

मुझे भारत के लिए खेलने पर गर्व- यूसुफ

इस बारे में यूसुफ ने कहा, 'मुझे भारत के लिए खेलने पर गर्व है। यदि गौरव के उस क्षण को उजागर किया जाए तो मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई अन्याय है। बहरमपुर में 13 मई को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें: Sandeshkhali Violance: शाहजहां की बढ़ेंगी मुश्किलें, पूछताछ के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी ED

chat bot
आपका साथी