India-Bangladesh Border : बांग्‍लादेश सीमा से 5 किलो गांजा के साथ बीएसएफ ने महिला तस्कर को पकड़ा

India-Bangladesh Border बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी को नाकाम करते हुए बीएसएफ ने 5 किलोग्राम गांजा के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया!

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 07:09 PM (IST)
India-Bangladesh Border : बांग्‍लादेश सीमा से 5 किलो गांजा के साथ बीएसएफ ने महिला तस्कर को पकड़ा
India-Bangladesh Border : बांग्‍लादेश सीमा से 5 किलो गांजा के साथ बीएसएफ ने महिला तस्कर को पकड़ा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी को नाकाम करते हुए 5 किलोग्राम गांजा के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। गांजा की तुंगी सीमा चौक इलाके से होकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी, तभी दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के 54वीं वाहिनी, बीएसएफ के सजग जवानों ने महिला को पकड़ लिया। 

अधिकारियों ने बताया कि 21 अगस्त को एक महिला तस्कर द्वारा गांजा की अवैध तस्करी के बारे में एक विश्वस्त सूचना बीएसएफ की खुफिया शाखा से प्राप्त हुई। इसके बाद इंस्पेक्टर जय शंकर के नेतृत्व में सीमा चौकी तुंगी के जवानों ने बॉर्डर के पास माज़दिया बानपुर रोड पर निगरानी शुरू की। शाम लगभग 4:10 बजे बीएसएफ टुकड़ी ने गांव मटियारी की तरफ से साइकिल पर एक महिला को आते देखा। 

महिला की साईकिल पर 3 बैग, जोकि 2 हैंडल पर लटके थे व एक केरियर पर था

खुफिया शाखा द्वारा दी गई सूचना के आधार पर तुरंत बीएसएफ पार्टी ने महिला को रोका और पाया कि उसकी साईकिल पर 3 बैग (2 हैंडल पर लटके हुए थे और एक केरियर पर) था। जब जवानों ने तीनों बैगों को खोला तो उसमें गांजा पाया गया। तुरंत जवानों ने महिला को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम नीला बाल्मीकि (41), ग्राम-बानपुर (फुलबारी), थाना-कृष्णगंज, जिला-नदिया बताया।

समाचार पत्र विक्रेता का काम करती है महिला, पैसे के लालच में करने लगी तस्करी

महिला ने आगे खुलासा किया कि उसके दो बच्चे हैं और दोनों बेरोजगार हैं और वह बानपुर क्षेत्र में एक समाचार पत्र विक्रेता के रूप में भी काम करती हैं। एक महीने पहले उसकी मुलाक़ात एक व्यक्ति से हुई थी, जिसका नाम संतोष बिस्वास, निवासी- माज़दिया है और उसने उसे पेशकश की कि अगर वह माज़दिया से बानपुर क्षेत्र में गांजे की खेप ले जाएगी तो वह 400 रुपये प्रत्येक खेप के लिए उसको देगा। पैसे के लालच में महिला उसके लिए खेप ले जाने के लिए तैयार हो गई। उसने स्वीकार किया कि इससे पहले वह 5 बार गांजे की खेप को तस्करों के पास पहुंचा चुकी है। 

कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त गांजा के साथ गिरफ्तार महिला कृष्णागंज थाने के हवाले

पूछताछ में महिला ने बानपुर गांव के दो अन्य व्यक्तियों के बारे में भी बताया जो गांजा की तस्करी में लिप्त है। उसने यह भी बताया कि उसके पास से बरामद गांजा की खेप बांग्लादेश के चुआडांगा जिले के रहने वाले बबलू माकिता को सौंपना था। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त गांजा के साथ गिरफ्तार महिला को कृष्णागंज थाने को सौंप दिया है। साथ ही बीएसएफ की ओर से तस्करी के धंधे में लिप्त तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, ताकि इस धंधे में लिप्त नेटवर्क का भंडाफोड़ हो सके।

chat bot
आपका साथी