बंगाल में केंद्रीय मंत्री, असंतुष्ट भाजपा विधायकों ने मतुआ समुदाय की बैठक में हिस्सा लिया

बैठक में बंगाल में जल्द से जल्द संशोधित नागरिकता कानून जैसे मुद्दों के कार्यान्वयन को लेकर चर्चा। बैठक में शामिल हुए भाजपा के तीनों विधायक हाल में पार्टी के वाट्सऐप ग्रुप से खुद को अलग कर चुके हैं।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 09:43 AM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 09:43 AM (IST)
बंगाल में केंद्रीय मंत्री, असंतुष्ट भाजपा विधायकों ने मतुआ समुदाय की बैठक में हिस्सा लिया
बंगाल में केंद्रीय मंत्री, असंतुष्ट भाजपा विधायकों ने मतुआ समुदाय की बैठक में हिस्सा लिया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन विधायकों ने रविवार को मतुआ समुदाय की एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें इस पिछड़े वर्ग के 40 अन्य नेताओं भी हिस्सा लिया। बैठक के दौरान संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) जैसे मुद्दों के कार्यान्वयन को लेकर चर्चा हुई। एक विधायक ने यह जानकारी दी।

बैठक में शामिल हुए भाजपा के तीनों विधायक हाल में पार्टी के वाट्सऐप ग्रुप से खुद को अलग कर चुके हैं। रविवार को हुई मतुआ समुदाय की बैठक से एक दिन पहले ही केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन एवं जलमार्ग राज्य मंत्री ठाकुर ने असंतुष्ट विधायकों के साथ बैठक की थी, जिन्होंने नवगठित राज्य समिति में निष्ठावान नेताओं के संघर्ष को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था।

उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में हुई बैठक में मतुआ समुदाय से ताल्लुक रखने वाले भाजपा विधायक अशोक किरतनिया, सुब्रत ठाकुर और मुकुटमणि अधिकारी ने हिस्सा लिया। सुब्रत ठाकुर ने कहा कि बैठक के दौरान केवल मतुआ समुदाय से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया, खासकर सीएए के कार्यान्वयन में तेजी लाने पर चर्चा हुई क्योंकि केंद्रीय नेताओं ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इसे लागू करने का वादा किया था।

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन विधायकों ने रविवार को मतुआ समुदाय की एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें इस पिछड़े वर्ग के 40 अन्य नेताओं भी हिस्सा लिया। बैठक के दौरान संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) जैसे मुद्दों के कार्यान्वयन को लेकर चर्चा हुई। मतुआ महासंघ के अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि शायद ऐसा हो सकता है कि महामारी के मौजूदा हालात के चलते सीएए के कार्यान्वयन में तेजी नहीं लाई जा सकी है। हमें अभी भी पूरा भरोसा है कि केंद्र सरकार जल्द ही इसे अमल में लाएगी। हम इस मुद्दे को माननीय प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के समक्ष उठाएंगे। इधर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा है कि भाजपा भी बंगाल में जल्द से जल्द सीएए लागू करना चाहती है। कोरोना को लेकर इसमें देर हो रही है। 2024 के चुनाव के पहले बंगाल में इसे हर हाल में लागू किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी