कोलकाता : ब्रिगेड मैदान में सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस, यातायात पर रहा विशेष ध्यान

अमूमन ब्रिगेड मैदान में सियासी पार्टियों की जनसभा के चलते आम लोगों को जाम से जूझना पड़ता था। लेकिन यातायात पुलिस की सजगता के चलते वाहन चालकों का जाम से खास सामना नहीं हुआ।

By Edited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 11:04 AM (IST)
कोलकाता : ब्रिगेड मैदान में सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस, यातायात पर रहा विशेष ध्यान
कोलकाता : ब्रिगेड मैदान में सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस, यातायात पर रहा विशेष ध्यान

जागरण संवाददाता, कोलकाता : अमूमन ब्रिगेड मैदान में सियासी पार्टियों की जनसभा के चलते आम लोगों को जाम से जूझना पड़ता था। लेकिन इस दफा यातायात पुलिस की सजगता के चलते वाहन चालकों का जाम से खास सामना नहीं हुआ।

हालांकि दूर दराज से पहुंचे वाली भाजपा समर्थकों की रैली के चलते कुछ स्थानों पर जाम जैसे हालात जरूर पैदा हुए। लेकिन शीघ्र ही उसे नियंत्रित कर लिया गया। उधर, पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा के भी चाक चौबंद बंदोबस्त किए गए थे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती भी की गई थी। बुधवार सुबह ब्रिगेड मैदान में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा के मद्देनजर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए थे। सभास्थल से लेकर बाहरी इलाके में भी अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई थी। सीसीटीवी कैमरों से भी हर हालात पर नजर रखी गई। सभा में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस ने भी चाक चौबंद बंदोबस्त किए थे।

धर्मतला से ब्रिगेड मैदान की ओर जाने वाले मार्ग को मेयो रोड की ओर डायवर्ड कर दिया गया था। सुबह छह बजे से ही हावड़ा, सियालदह और कोलकाता स्टेशनों पर हुगली, ब‌र्द्धमान, पूर्व और पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, नदिया आदि जिलों से भाजपा समर्थकों को पहुंचना शुरू हो गया था। सुबह तक तो परिस्थिति ठीक थीे लेकिन दोपहर बाद सभा स्थल की ओर जा रहे भाजपा समर्थकों की रैली की वजह से हावड़ा ब्रिज, मौलाली, चांदनी, बड़ा बाजार आदि जगहों पर जाम जैसे हालात बन गए थे। लेकिन यातायात पुलिस की सक्रियता के चलते कुछ ही समय में हालात को ठीक कर लिया गया था। भाजपा समर्थकों की भीड़ किसी तरह बीच सड़क पर नहीं पहुंच सके इसके लिए जगह जगह बैरिकेडिंग की गई थी। उधर, ब्रिगेड पहुंचने वाले समर्थकों के वाहनों की पार्किंग के लिए अलग व्यवस्था की गई थी। महानगर को जाम से बचाने के लिए कुछ वाहनों को सभा स्थल से काफी दूर रोक दिया गया था।

chat bot
आपका साथी