दहेज के दो लाख रुपये के लिए गृहिणी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नरेंद्रपुर थानांतर्गत बेनिया प्रभातपल्ली में दहेज के दो लाख रुपये के लिए एक गृहिणी की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 04:20 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 04:20 PM (IST)
दहेज के दो लाख रुपये के लिए गृहिणी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
दहेज के दो लाख रुपये के लिए गृहिणी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। नरेंद्रपुर थानांतर्गत बेनिया प्रभातपल्ली में दहेज के दो लाख रुपये के लिए एक गृहिणी की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। उसकी पहचान अर्पिता सेन के रूप में हुई है। पड़ोसियों और मृतका के परिजनों की मानें तो शनिवार को पति और ननद ने अर्पिता की पिटाई की थी।

पड़ोसियों के हस्तक्षेप करने पर उस समय छोड़ दिया गया, लेकिन उनके जाते ही फिर से अर्पिता की पिटाई की गई। इसी कारण उसकी मौत हुई है। यही नहीं, अर्पिता की मौत हो जाने पर ससुराल वाले उसका शव छिपाने की भी कोशिश की। पर जब इसका खुलासा हुआ, तो अर्पिता को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने भी मृत घोषित कर दिया।

इस बाबत परिजनों ने नरेंद्रपुर थाने में हत्या की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोप के आधार पर पुलिस ने पति संजय, ननद सबिया उर्फ बबली और ननदोई सनोअर हुसैन गाजी को गिरफ्तार कर ली है। उनके खिलाफ भारतीय दंड विधि की धारा 498ए, 304 बी और 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार को तीनों को बारुईपुर अदालत में पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक प्रभातपल्ली निवासी अर्पिता की शादी एक साल पहले संजय सेन के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही पति व ससुराल वाले अर्पिता को मायके से पैसे और गहने आदि लाने के लिए परेशान करते थे। उस पर दबाव बनाते थे। ऐसा नहीं करने पर पिटाई की जाती थी। इसमें ननद सबिया उर्फ बबली और ननदोई भी मदद करते थे। इन दिनों पति अर्पिता को मायके से दो लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था। अर्पिता द्वारा पैसे लाने से मना करने पर पिटाई की जा रही थी। शनिवार को भी पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने संदिग्ध हालत में मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी