वारदात: पुरुलिया में होमगार्ड जवान ने छह साल के बेटे की हत्या कर की खुदकुशी

आरोप है कि होमगार्ड जवान ने आत्महत्या करने से पहले अपनी पत्नी को भी मारने की कोशिश की लेकिन वह बच गई। मृत होमगार्ड का नाम हेमंत हेमब्रम उर्फ बुरु बताया जा रहा है। एक समय में माओवादियों के अयोध्या दस्ते का भी सक्रिय सदस्य था मृत जवान

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 02:29 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 02:29 PM (IST)
वारदात: पुरुलिया में होमगार्ड जवान ने छह साल के बेटे की हत्या कर की खुदकुशी
पुरुलिया में होमगार्ड जवान ने छह साल के बेटे की हत्या कर की खुदकुशी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के पुरुलिया जिले के बेलगुमा पुलिस लाइन में तैनात एक स्पेशल होमगार्ड जवान और उसके छह साल के नाबालिग बेटे का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मृत जवान की पत्नी ने दावा किया कि उसके पति ने पहले बेटे की हत्या की और फिर आत्महत्या कर ली। इतना ही नहीं, आरोप है कि होमगार्ड जवान ने आत्महत्या करने से पहले अपनी पत्नी को भी मारने की कोशिश की, लेकिन वह बच गई। मृत होमगार्ड का नाम हेमंत हेमब्रम उर्फ बुरु बताया जा रहा है। यह घटना रविवार देर शाम की बताई जा रही है।

सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने होमगार्ड जवान और उसके बेटे का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एस सेल्वामुरुगन ने कहा, होमगार्ड जवान द्वारा अपने बच्चे की हत्या कर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। पत्नी को भी उसने मारने की कोशिश की, हालांकि उसकी पत्नी बच गई। होमगार्ड ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, हेमंत की पत्नी चंपा का कहना है कि रविवार शाम को उसका पति से विवाद हो गया था। उस समय छह साल का बच्चा सोमजीत हेमब्रम सामने था। हेमंत ने धारदार हथियार से बच्चे की हत्या कर दी। फिर उन्होंने हमें मारने की भी कोशिश की, लेकिन किसी तरह मैं बच निकली। तब हेमंत ने अपना ही गला काट लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, हेमंत हेमब्रम उर्फ बुरु जिले के तानासी गांव के रहने वाले थे। बताया गया कि एक समय में हेमंत माओवादियों के अयोध्या दस्ते के भी सक्रिय सदस्य थे। हेमंत हथियार लेकर दस्ते से फरार हो गए थे।

2013 में पुरुलिया पुलिस के सामने किया था आत्मसमर्पण

बाद में उन्होंने 2013 में पुरुलिया जिला पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। हालांकि सरेंडर करने के कुछ ही वर्षों के बाद हेमंत को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी मिल गई। नौकरी मिलने के बाद हेमंत अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बेलगुमा पुलिस लाइन स्थित आवास में रहते थे। इधर, पुलिस घटना की जांच में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी