Kolkata: कोलकाता में रेलवे के बीएनआर अस्पताल में लगी आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया काबू; कोई हताहत नहीं

Kolkata Fire News कोलकाता के गार्डनरीच इलाके में स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे के केंद्रीय बीएनआर अस्पताल में मंगलवार सुबह आग लग गई जिससे वहां मरीजों और स्वजनों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि आग सुबह करीब 640 बजे अस्पताल के नेत्र विभाग में लगी थी।

By Jagran NewsEdited By: Versha Singh Publish:Tue, 16 Apr 2024 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 12:33 PM (IST)
Kolkata: कोलकाता में रेलवे के बीएनआर अस्पताल में लगी आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया काबू; कोई हताहत नहीं
Kolkata: कोलकाता में रेलवे के बीएनआर अस्पताल में लगी आग

HighLights

  • रेलवे के बीएनआर अस्पताल में लगी आग
  • दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
  • किसी के घायल होने की नहीं है सूचना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के गार्डनरीच इलाके में स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे के केंद्रीय बीएनआर अस्पताल में मंगलवार सुबह आग लग गई, जिससे वहां मरीजों और स्वजनों में अफरा-तफरी मच गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि आग सुबह करीब 6:40 बजे अस्पताल के नेत्र विभाग में लगी थी। दमकल की पांच गाड़ियों की मदद से करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि आग लगने के बाद विभाग के सभी मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। कोई भी घायल नहीं हुआ है।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार, अनुमान है कि आग अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर (ओटी) रूम में एसी मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। इसके बाद आग तेजी से फैलने लगी। ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और मेडिकल स्टाफ ने तुरंत मरीजों को वहां से हटाकर दूसरी जगह स्थानांतरित किया। सूचना मिलते ही दमकल की की एक-एक कर पांच गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों की जांच के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी