West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल के लिए 23 से 25 फरवरी के बीच हो सकता है चुनाव का एलान

West Bengal Assembly Election 2021 सूत्रों की मानें तो 23 से 25 फरवरी के बीच चुनाव की घोषणा हो सकती है। प्रधानमंत्री मोदी 22 फरवरी को बंगाल आएंगे। वह दक्षिणेश्वर-नोआपाड़ा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन हुगली जिले के डनलप कारखाना मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 08:06 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 08:06 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल के लिए 23 से 25 फरवरी के बीच हो सकता है चुनाव का एलान
बंगाल में 23 से 25 फरवरी के बीच हो सकता है चुनाव का एलान। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल दौरे के बाद किसी भी दिन विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है और उसके तुरंत बाद केंद्रीय बलों को सूबे में भेजा जा सकता है। सूत्रों की मानें तो 23 से 25 फरवरी के बीच चुनाव की घोषणा हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को बंगाल आएंगे। वह दक्षिणेश्वर-नोआपाड़ा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन हुगली जिले के डनलप कारखाना मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में 747 कंपनियों की तैनाती की गई थी। इसी तरह बंगाल में 2016 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय बल की 40 कंपनियां आई थीं, जबकि पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान 720 कंपनियों को तैनात किया गया था।

पिछला विधानसभा चुनाव सात चरणों में हुआ था। इस बार उससे ज्यादा चरणों में चुनाव होने की भी संभावना है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बंगाल में मतदान केंद्रों की संख्या 78,603 थी, जो इस बार 1,01,092 हो गई है। मतदान केंद्रों के हिसाब से केंद्रीय बल की कंपनियों को भी बढ़ाया जाएगा। जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक इसमें 25 से 30 फीसद तक की वृद्धि की जा सकती है। पिछले महीने बंगाल के दौरे पर आई केंद्रीय चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर असंतोष जाहिर कर चुकी है। इस कारण भी बंगाल में केंद्रीय बल की ज्यादा कंपनियों की तैनाती की संभावना है। बंगाल के साथ ही असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन आयोग का सबसे ज्यादा ध्यान नि:संदेह बंगाल पर ही है।

बंगाल में चुनाव के एलान से पहले बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता व अतनु राय, अभिनेत्री पापिया अधिकारी, सौमिली विश्वास, मल्लिका बंद्योपाध्याय समेत टॉलीवुड के कई कलाकार बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में भाजपा का झंडा थामा। यश ने कहा-'यह जल्दबाजी में लिया गया फैसला नहीं है। मै युवा हूं इसलिए युवाओं पर मेरा फोकस है। भाजपा ऐसी पार्टी है, जिसने युवाओं को हमेशा मौका दिया है।

chat bot
आपका साथी